RPF Operation Aahat : बैरागढ़ आरपीएफ ने आधा दर्जन बच्चों को किया चाइल्ड लाइन के सुपुर्द

Bhopal RPF Operation Aahat News : बैरागढ़ आरपीएफ थाने के स्टाफ ने आपरेशन आहट के तरह करीब आधा दर्जन बच्चों को चाइलड लाइन के सुपुर्द किया है। यह बच्चे मजदूरी करने उज्जैन जाते थे,लेकिन समय पर मजदूरी नहीं मिलने से यह ट्रेन में सवार होकर अपने ग्रह नगर जा रहे थे,तभी बैरागढ़ आरपीएफ ने राट्रीय सुरक्षा हित के तहत इस जिम्मेदारी को पूरा किया।

यह है मामला

चाइल्ड तस्करी के विरूद्ध चलाए जा रहे ऑपरेशन आहट के तहत यात्री गाडिय़ों की चेंकिग के दौरान संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर गाड़ी सं 11466 जबलपुर-राजकोट एक्सप्रेस के संत हिरदाराम नगर आगमन के उपरांत सामान्य कोच से 7-8 बच्चे उतरते दिखाई दिए। इन बच्चों के साथ वयस्क के नही होने पर, रोककर पूछताछ करने पर बताया गया कि वे सभी बच्चे मजदूरी करने हेतु उज्जैन गये थे, परन्तु कार्य के उपरांत मजदूरी नहीं देने के कारण वह अपने गृह जिला वर्धमान, पश्चिम बंगाल जाने हेतु स्टेशन आए है। सभी बच्चे 15-17 वर्ष के है, इन बच्चों के पास यात्रा टिकट एवं पैसे नहीं थे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”