अब इस पार्टी ने MP मे उतारे 5 प्रत्याशी, जीतने पर देगी BJP को समर्थन, कांग्रेस में हलचल

rpi-will-also-5-candidates-in-the-MP

भोपाल।

एमपी में छह सीटों के लिए सोमवार को वोटिंग होना है , इससे पहले महाराष्ट्र में एनडीए का हिस्सा रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया(ए) ने एमपी में भी  बीजेपी प्रत्याशियों के सामने अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं।रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडियन ने मप्र में लोकसभा की 5 सीटो पर अपने उम्मदीवार मैदान में उतारे ।हालांकि पार्टी ने जीतने पर बीजेपी को समर्थन देने की बात कही है। बता दे कि आरपीआई 24  सीटों पर बीजेपी को समर्थन दे रही है।वही इस ऐलान के बाद कांग्रेस में हलचल तेज हो गई है। 

इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि उनका बीजेपी से कोई झगड़ा नहीं है। मध्य प्रदेश में बीजेपी से गठबंधन नहीं होने के चलते उन्होंने पांच सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं।  मध्य प्रदेश की बाकी की 24 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी का समर्थन करेंगे।साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर उनकी जीत हुई तो वे बीजेपी को सपोर्ट करेंगें।वही उन्होंने भोपाल से साध्वी को बीजेपी प्रत्याशी बनाए जाने पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि बीजेपी को साध्वी प्रज्ञा को टिकट नहीं देना चाहिए था। प्रज्ञा सिंह ने शहीदों का अपमान किया। 

आरपीआई के इस कदम से जहां बीजेपी को मजबूती मिलेगी वही कांग्रेस को वोट कटने का डर है।. बताया जा रहा है कि अठावले ने जिन सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं वे दलित बाहुल्य इलाके हैं, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि अठावले की पार्टी के प्रत्याशी वोट काटेंगे तो बीजेपी को फायदा होगा। ज्ञात हो कि अठावले दलित समाज के बड़े नेता माने जाते हैं और कई मौको पर वह पीएम मोदी की तारीफ भी कर चुके है।यहां तक की लोकसभा की कार्यवाही के दौरान भी अठावलेकविता सुनाकर पीएम की तारीफ कर चुके हैं।ऐसे में अठावले के इस कदम से चुनाव से पहले एमपी में बीजेपी को बड़ी मजबूती मिली है।

RPI ने इन सीटों पर उतारे उम्मीदवार

1 सीधी से रामकृपाल बसोर

2 जबलपुर से कुलदीप अहिरवार

3 मुरैना से पतिराम शाक्य

4 सतना से रामनिवास सेन

5 रतलाम से उदय सिंह मचार