RTO फेसलेस योजना को भोपाल में जबरदस्त रिस्पांस, पहले ही दिन आंकड़ा शतक पार

RTO

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के परिवहन विभाग की फेसलेस ऑनलाइन लर्निंग लाइसेंस सेवा योजना (Faceless Online Learning License Service Plan) को भोपाल में जबरदस्त रिस्पांस मिला है ।योजना शुरू होने के साथ ही भोपाल (Bhopal) में इसका लाभ लेने लोग इस कदर टूटे कि शतक का ऑकड़ा पार हो गया। आरटीओ संजय तिवारी ने इस योजना के बारे में सभी को बधाई देते हुए विस्तार से जानकारी दी।

MP News: परिवहन विभाग की नई पहल- घर बैठे बनाएं Driving License, ये है पूरी प्रक्रिया

आरटीओ संजय तिवारी (RTO Sanjay Tiwari) ने बताया कि परिवहन विभाग (transport Department) की वेबसाइट पर सारथी पोर्टल पर डीएल पर क्लिक करने के बाद आधार कार्ड अपलोड करना होगा। इसके बाद आवेदक की डिटेल अपडेट होगी। फीस, फोटो और परीक्षा की प्रक्रिया होगी। परीक्षा में 20 में से 12 नंबर आने पर आवेदक पास होंगे। इसके बाद लाइसेंस का प्रिंट निकाला जा सकेगा। आवेदन और दस्तावेज को स्व-प्रमाणित करना होगा। अगर फर्जीवाड़ा किया तो 3 साल कैद हो सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)