साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने लगाया ज़मीन पर भूमाफ़िया के कब्ज़ा करने का आरोप, सीएम मोहन यादव से कार्रवाई की मांग

ये बात थोड़ी हैरान करने वाली है कि भोपाल सांसद ख़ुद अपनी ज़मीन नहीं बचा पा रही। उनका कहना है कि उनकी ज़मीन पर कुछ लोगों ने कब्ज़ा कर लिया है और इसे लेकर उन्होंने सीएम से हस्तक्षेप करते हुए आरोपियों पर FIR की माँग की है।

Pragya

सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने राजधानी भोपाल में भूमाफियाओं के वर्चस्व का आरोप लगाया है। इसे लेकर उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर एक पोस्ट लिखी है और मुख्यमंत्री मोहन यादव को टैग करते हुए उनसे कार्रवाई की माँग भी की है। ये सारा मामला उनकी एक ज़मीन से जुड़ा हुआ है।

ज़मीन पर भूमाफ़िया के क़ब्ज़े का आरोप

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भोपाल सांसद हैं..लेकिन वो ख़ुद अपनी ही ज़मीन नहीं बचा पा रही। एक्स पर उनकी लिखी पोस्ट से तो कुछ ऐसा ही लगता है जिसमें उन्होंने कहा है कि मंदिर के लिए ख़रीदी गई ज़मीन पर भूमाफ़िया ने क़ब्ज़ा कर लिया है। हालाँकि इसे लेकर कुछ अन्य तरह की बातें भी सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ ये एक श्मशान का ज़मीन है, जिसपर प्रज्ञा भारती ने क़ब्ज़ा किया है। लेकिन उनका कहना है कि उन्होंने मंदिर और आश्रम बनाने के लिए ये ज़मीन ख़रीदी थी, जिसपर अब भूमाफ़िया ने क़ब्ज़ा कर लिया है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।