sagar-mp-supporter-burn-effigy-of-bjp-candidate-rajbahadur

भोपाल। मध्य प्रदेश की सागर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने वर्तमान सांसद लक्ष्मीनारायण यादव का टिकट काट कर राजबहादुर सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है। इससे पहले सागर लोकसभा को लेकर कसाय लगाए जा रहे थे कि इस बार यादव का टिकट काटा जा सकता है। पार्टी के ऐलान के बाद से ही यादव के समर्थक नाराज हैं। और उन्होंने बुधवार शाम को पार्टी के फैसले के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 

दरअसल, सागर लोकसभा के वर्तमान सांसद लक्ष्मीनारायण यादव का टिकट काट दिया गया है।  बीजेपी इस बार 75 पार के फार्मूले पर काम कर रही है। जिन नेताओंं की उम्र 75 क्लब से बाहर है उन्हें टिकट नहीं दिया गया है। हांलाकि, इसके अलावा भी पार्टी के अंदर कई और भी पैमाने हैं जो टिकट नहीं देने का आधार हैं। इस बार बीजेपी ने पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह के रिश्तेदार राज बहादुर सिंह को उम्मीदवार बनाया है। इससे नाराज यादव के समर्थकों ने शाम को लटेरी में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। सोशल मीडिया पर शुरू हुआ विरोध सड़कों तक पहुंचा और यहां राजबहादुर के नाम का पुतला भी जलाया गया। लटेरी सिरोंज विधानसभा  में आता है और ये क्षत्र सागर लोकसभा का हिस्सा है। 

गौरतलब है कि भाजपा के उम्रदराज नेताओं का राजनीति से मोह नहीं छूट रहा है और यही वजह है कि टिकट न मिलने को लेकर सीधे नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। इससे पहले शहडोल भाजपा सांसद ज्ञान सिंह ने टिकट कटने के बाद अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावती तेवर अपनाते हुए साफ कर दिया है कि वह भाजपा प्रत्याशी हिमाद्री के लिए प्रचार नहीं करेंगे। वहीं, बालाघाट में भी बोध सिंह भगत निर्दलीय मैदान में उतरे हुए हैं।