पडोसी के पुलिस बुलाने पर दिया सैंपल, निकला कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आये लोग क्वारंटाइन

भोपाल।

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामले के बीच प्रशासन की लाख समझाइश देने के बाद भी लोग सुधर नहीं रहे हैं। प्रशासन के लाख समझाइश देने के बाद भी लोग अपने बीमार होने की जानकारी साँझा नहीं कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहाँ मरीज को तेज़ बुखार की शिकायत के बाद पड़ोसियों ने पुलिस को सुचना दी। जिसके बाद मरीज के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। आज उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरी कॉलोनी में दहशत का माहौल है।

दरअसल मामला राजधानी का है जहाँ शुक्रवार को एक संदिग्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पिछले दिन ये शख्स पॉजिटिव पाए गए संक्रमित मरीज के साथ मिलजुल रहे थे। इसके चलते 10 दिन से इन्हें बुखार आ रहा था। बावजूद इसके इन्होंने अपना सैंपल नहीं दिया। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। तब जाकर इनका सैंपल लिया गया और इनकी रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है।जिसके बाद पॉजिटिव पाए गए मरीज के संपर्क में आने वालों को क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती किया जा रहा है। वहीँ इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

इधर, पॉजिटिव आए मरीजों से बात करने पर पता चला कि वे अपना इलाज कराने अस्पताल गए थे। जहां से उन्हें कोरोना का संक्रमण लग गया। इसके बाद इनके संपर्क में आने वाले लोग भी संक्रमित हो गए। बता दें कि वर्तमान में 3 क्वारंटाइन सेंटर में 2238 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। वहीँ मैनिट को क्वारंटाइन और कोविड केयर सेंटर बनाने के बाद अब अन्य प्राइवेट कॉलेजों की बिल्डिंग को क्वारंटाइन सेंटर बनाने पर विचार चल रहा है।