सांची ने दूध की बढ़ाई कीमत, सोमवार से चुकाने होंगे ज्यादा दाम

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सोमवार से प्रदेश के सांची दूध के उपभोक्ताओं को दूध के ज्यादा दाम चुकाने होंगे, बढ़े हुए दूध के दाम उपभोक्ताओं को सोमवार से देने होंगे, सांची ने दूध के दामों में 4 से 5 रुपए तक बढ़ोतरी की है। बढ़ी हुई कीमत 21 मार्च से लागू होगी। दरअसल कुछ दिन पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि सांची भी दूध के दामों में वृद्धि कर सकता है, भोपाल सहकारी दुग्ध संघ मर्यादित हबीबगंज ने शनिवार को इसके आदेश जारी कर दिए। दुग्ध संघों ने एमपी स्टेट को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन को दूध के दाम बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा था। जिसके बाद भोपाल सहकारी दुग्ध संघ मर्यादित हबीबगंज ने दूध के दाम बढ़ाने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें… ‘द कश्मीर फाइल्स’ में अब IAS ने किया ट्वीट, बीजेपी विधायक ने किया पलटवार

 

सांची के दूध के दाम बढ़ाने के बाद अब उपभोक्ताओं को फूल क्रीम दूध (गोल्ड) 500ML का पैकेट पहले 27 रुपए में मिलता था, जो अब 29 रुपए में मिलेगा। वही 1 लीटर का पैकेट 57 रुपए में आएगा, जो पहले 53 रुपए में आ रहा था।
इसके साथ ही स्टैंडर्ड दूध (शक्ति) 500ML का पैकेट 25 की जगह अब 27 रुपए में मिलेगा। टोण्ड दूध (ताजा) 500ML का पैकेट 22 की जगह 24 रुपए का हो गया है। वही ग्राहकों को डबल टोण्ड दूध (स्मार्ट) 500ML का 20 रुपए से बढ़कर 24 रुपए हो गया है। डबल टोण्ड दूध (स्मार्ट) 200ML का 9 की बजाय 10 रुपए में मिलेगा।
चाह दूध का 1 लीटर का पैकेट 48 रुपए की जगह अब 53 रुपए का हो गया है। इसकी कीमत 5 रुपए प्रति लीटर बढ़ाई गई है और अब चाय स्पेशल दूध का 1 लीटर का पैकेट अब 43 की बजाय 47 रुपए में मिलेगा।

सांची ने दूध की बढ़ाई कीमत, सोमवार से चुकाने होंगे ज्यादा दाम


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News