मुंबई एयर पोर्ट पर धराया सट्टा किंग गिरीश तलरेजा, बेनकाब हो सकते हैं कई सफेदपोश

satta-king-girish-talreja-caught-in-mumbai-airport-

भोपाल। मोबाइल एप के जरिए दुबई में बैठ आईपीएल सट्टे का संचालन करने वाले गिरीश तलरेजा उर्फ गिरीश दुबई को मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षा अधिकारियों ने दबोच लिया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पिछले दिनों भोपाल पुलिस की ओर से इंडियन एंबेसी को लुक आउट नोटिस जारी किया गया था। कोलार पुलिस की एक टीम आरोपी की गिरफ्तारी के लिए मुंबई रवाना हो गई है। जल्द उसे भोपाल लाया जाएगा। यहां पूछताछ में गिरीश की निशानदेही पर सट्टा करोबार से जुड़े कइ सफेदपोश लोगों के नाम सामने आने की आशंका है। 

जानकारी के अनुसार दुबई में बैठे सट्टाकिंग गिरीश तलरेजा को मुंबई एयरपोर्ट पर केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों  के अफसरों ने शुक्रवार की सुबह पकड़ा था। उसके खिलाफ भोपाल पुलिस की ओर से लुट आउट नोटिस जारी था। सभी एयरपोर्ट को उसकी सूचना दी गई थी। शुक्रवार सुबह वह जैसे मुंबई एयरपोर्ट से बाहर निकल रहा था। तब ही सीआईएसएफ के अफसरों को उसके बारे में जानकारी मिली। उसको हिरासत में लेने के बाद मुंबई पुलिस को सौंप दिया। इसके बाद भोपाल पुलिस को जानकारी मिली। आला अफसरों ने कोलार थाने एक पुलिस टीम को रवाना कर दिया। उल्लेखनीय है कि भोपाल पुलिस ने शहर में चल रहे  आईपीएल सट्टे को लेकर अप्रैल माह में बड़ा  खुलासा किया था। इस रैकेट का भंडाफ ोड़ सात स्थानों पर छापामार कार्रवाई करने के बाद शहर के जाने माने व्यापारियों के पास से कुल सवा करोड़ की रकम बरामद की गई थी। उनके पास से करोड़ों का लेनदेने का रिकार्ड मिला था। जिसके बाद से गिरीश तलरेजा उर्फ  गिरीश दुबई पर आरोपियों के बयानों में नाम सामने आने के बाद कोलार थाने में एक आपराधिक मामला दर्ज किया था।

– पासपोर्ट होगा जब्त नहीं जाने देंगे दुबई

एएसपी अखिल पटेल के अनुसार दुबई निवासी गिरीश तलरेजा के खिलाफ  लुक आउट नोटिस पिछले महीने जारी किया गया था। देश के सभी एयरपोर्ट अथारिटी को उसके बारे में जानकारी दी जा चुकी थी। एएसपी का कहना है कि आरोपी के खिलाफ जारी लुकआउट नोटिस यथावत रहेगा। उसको वापस नहीं जाने दिया जाएगा। आरोपी गिरीश का पासपोर्ट भी जप्त किया जाएगा। उसको ट्रांजिट रिमांड पर लेकर भोपाल लाया जा रहा है। पुलिस को व्यापारियों के पास से मिले सवा करोड़ की रकम की लिंक नहीं मिल पाई। व्यापारी अभी तक उनको सोर्स नहीं बता पाए हैं। पुलिस ने शिकंजे में आए सभी व्यापारियों के खातों की पूरी डिटेल खंगाली जा चुकी है। गिरीश से भी इस रकम के बारे में पूछताछ होगी।