सिंधिया ने किया पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ, अपने हाथों से पिलाई बच्चों को दवा

भोपाल।
पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भोपाल के जेपी अस्पताल से पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया। तीन दिनी इस अभियान में प्रदेशभर में करिब 1 करोड़ 10 लाख से ज़्यादा बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जाएगी।

दरअसल, बच्चों में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए हर साल 19 जनवरी से पल्स पोलियो अभियान चलाया जाता है।जेपी अस्पताल में हुए इस शुभारंभ कार्यक्रम में पल्स पोलियो अभियान के समर्थन और अपने आस पड़ोस रिश्तेदारों के जन्म से पांच वर्ष तक के बच्चो को पोलियो की दवा पिलाने के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलवाई गयी।

वहीं कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा की पल्स पोलियो अभियान जीवनदाई अभियान है। पोलियो को हम सब ने मिलकर समाप्त किया है।हम लोगों की जिम्मेदारी समाज को जागरूक करने की भी होती है ।इसके साथ ही सिंधिया ने मंच से स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट की तारीफ की कहा-शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के बाद, एक नारा बन गया है जब तक है सिलावट तब तक नहीं होगी मिलावट । इसके साथ ही सिंधिया ने मंत्रियो को हिदायत देते हुए कहा की मंत्री को मंत्री बनकर नही जनता के पहरेदार ओर जनसेवक के रूप में काम करना चाहिए। राजनीति केवल एक माध्यम होनी चाहिए उस लक्ष्य को पूरा करने के लिए ।यह हमारी विचारधारा होगी तो प्रदेश और देश का विकास और तरक्की सुनिश्चित है..इसके साथ ही सिंधिया ने भोपाल के जेपी अस्पताल में बने पीडियाट्रिक आईसीयू , माड्यूलर ओटी और हिमोफिलिया वार्ड का भी शुभारंभ किया।इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा .सहित प्रदेश सरकार के मंत्री और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।