ग्वालियर सीट पर सिंधिया ने की इन नामों की सिफारिश, सस्पेंस बरकरार

scindia-recommend-name-of-candidate-for-gwlior-loksabha-seat

भोपाल। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश की  25 सीटों पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी तय कर दिए हैं। इंदौर, भिंड, धार और ग्वालियर सीट अब भी होल्ड  हैं। इन सीटों पर रायशुमारी की जा रही है। दावेदारों के नाम पर आपसी राय नहीं बन पा रही है। सिंधिया के गुना से चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद अब इंदौर सीट पर भी अन्य दावेदारों के नामों पर विचार तेज कर दिया गया है। वहीं, ग्वालियर सीट पर सिंधिया चार प्रत्याशियों के नामों की सिफारिश की है। हालांकि, ग्वालियर सीट से अशोक सिहं का नाम पहले से चल रहा है। लेकिन सिंधिया उनके नाम पर सहमत नहीं हैं। इसलिए यहां पेंच अटका हुआ है। 

इसी तरह भिण्ड का मामला फंसा हुआ है। राजनीतिक सूत्र का कहना है कि राजनीति में कई तरह के पेंच फंसाए जाते है जिसके कारण कांटा आसानी से निकाला जा सके अब ग्वालियर को लेकर किसको कांटा लगा है इसको लेकर चचाएं होने लगी है। सिंधिया की तरफ से ग्वालियर लोकसभा से मोहन सिंह राठोड़, ज्ञानेन्द्र शर्मा, देवेन्द्र तोमर एवं सुनील शर्मा दावेदार है ओर इसमें से ही वह किसी एक को प्रत्याशी बनाने के लिए जोर लगा रहे है, लेकिन दूसरी तरफ दिग्गी राजा ग्वालियर से अशोक सिहं के लिए अड़े हुए है।

गौरतलब है कि लगातार चर्चा थी कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को ग्वालियर और उनकी पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया को गुना-शिवपुरी से टिकट दिया जा सकता है। बाद में चर्चा चली कि ग्वालियर से प्रियदर्शिनी और गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव लड़ेंगे। शुक्रवार को ज्योतिरादित्य के नाम के ऐलान के साथ ही गुना-शिवपुरी का सीन क्लियर हो गया है। लेकिन ग्वालियर सीट पर सस्पेंस बरकरार है।