इरफान के असमय निधन पर सिंधिया हुए भावुक, शिवराज और कमलनाथ ने दी श्रद्धांजलि

2279

भोपाल

मशहूर मकबूल फिल्म कलाकार इरफान की असमय मृत्यु से फिल्म जगत सहित सभी स्तब्ध हैं। मध्यप्रदेश के नेताओं ने भी उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि व्यक्त की है। सीएम शिवराज  सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए इरफान को याद किया। सिंधिया इस दुखद मौके पर भावुक नजर आए और इरफान के साथ अपनी एक फोटो ट्विटर पर शेयर की है। बता दें कि चंबल के पान सिंह तोमर पर आधारित फिल्म में इरफान ने मुख्य किरदार निभाया और इसी की शूटिंग के सिलसिले में काफी समय तक उनका मध्यप्रदेश में आना-जाना रहा। 2012 में रिलीज पान सिंह तोमर की शूटिंग चंबल घाटीगांव और आसपास के उन इलाकों में हुई थी जहां असल डकैत रहते थे। इस फिल्म ने इरफान को एक नई पहचान और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी दिलाया था। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्हीं भावुक पलों को याद करते हुए उनके साथ अपनी फोटो ट्वीट की है और लिखा है कि हमने एक बेहतरीन अभिनेता खो दिया है और ये हम सबके लिये बड़ी क्षति है।

वहीं सीएम शिवराज ने अपने ट्वीट में श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए लिखा है कि मृत्यु सत्य है और शरीर नश्वर। इस सत्य को जानते हुए भी किसी व्यक्ति के असमय निधन पर बेहद दुख होता है। अभिनय को असली परिभाषा देने वाले अभिनेता इरफान खान के निधन पर भावभीनी श्रद्धांजलि।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस बेहतरीन अभिनेता को याद करते हुए ट्वीट किया है कि विभिन्न फिल्मों के माध्यम से नायाब कला का प्रदर्शन करने वाले बहुमुखी प्रतिभा के धनी फिल्म इंडस्ट्री का एक चमकता सितारा हमारे बीच से चला गया।

बता दें कि इरफान खान का आज सुबह मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया है।53 साल के इरफान कैंसर से जूझ रहे थे। 2018 में उनकी बीमारी सामने आई थी और आज उनके निधन के बाद अस्पताल के बयान के मुताबिक इरफान खान को पेट की समस्या हो रही थी और उन्हें Colon infection हुआ था। उनके दुखद निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सहित कई राजनेताओं और फिल्म इंडस्ट्री ने इरफान खान को श्रद्धांजलि दी है।  7 जनवरी 1967 को जन्मे इरफान खान ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने अभिनय के दम पर एक अलग स्थान बनाया था। मकबूल, पान सिंह तोमर, कारवां, पीकू, लंच बाक्स, हिंदी मीडियम, हासिल, लाइफ ऑफ पाई, लाइफ इन मेट्रो जैसी तमाम फिल्मों में उन्होंने अपने अभिनय का लोहा मनवाया था। इसी के साथ उन्होने हॉलीवुड में भी कई फिल्मों में अभिनय किया था। उन्हें बेस्ट एक्टर के लिये फिल्मफेयर, नेशनल अवार्ड और IIFAअवार्ड से नवाज़ा जा चुका है। NSD से अभिनय का प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले इरफान वर्ष 2011 में पद्मश्री से नवाज़े जा चुके हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here