कमलनाथ के मंत्री ने फिर की सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की मांग

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस लंबे समय से नए प्रदेश अध्यक्ष की ताजपोशी के इंतज़ार में है। कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद से ही नए अध्यक्ष के लिए दिग्गज नेताओं के नाम की अटकलें हैं। एक बार फिर कमलनाथ के मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर का बड़ा बयान साने आया है। उन्होंने कहा है कि सिंधिया को प्रदेश अध्यत्र बनाए जाने से संगठन को मज़बूती मिलेगी। उनके बयान के बाद एक बार फिर सिंधिया के नाम की अटकलें तेज़ हो गईं हैं। हालांकि, तोमर सिंधिया के कट्टर समर्थकों में से हैं।

उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि, ‘ ये फैसला हाई कमान को करना है। लेकिन मेरी व्यक्तिगत राय है कि सिंधिया जी को कमना सौंपने से संगठन को मज़बूती मिलेगी। ‘ उन्होंने सरसंघचालक मोहन भागवत के दौरे पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, ‘ भागवत जी की जो एजेंडा है मैं एक बात कहता हूं कि एक परिवरा मज़बूत करो समझ आती है। एक पिता का क्या फर्ज होता है। एक पिता के चार बेटे हैं तो चारों को समान रूप से देखा जाए। सब चीज़ों का ध्यान रखा जाता है। उनके चाहिए कि हर वर्ग, हर धर्म के बीच तालमेल बने। वो काम होना चाहिए। ये नहीं होना चाहिए कि हमारा देश कभी भी जब जब आप देखिए दंगे फसाद हुए हैं देश की प्रगती प्रभावित हुई है। मैं तो यह चाहूंगा कि यह दौरे खूब करें पर ये सद्भावना बनाने का काम करें।’

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के बाद से ही सिंधिया समर्थक उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन पार्टी के अंदर के ही कुछ नेता सिंधिया के नाम पर सहमत नहीं हो पा रहे हैं। जिस वजह से हाईकमान भी ने फैसला टाल दिया है। अब सिंधिया का नाम राज्यसभा के लिए भी सामने आ रहा है। ऐसे में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष की ताजपोशी का फैसला फिलहाल टाल रही है।