Jyotiraditya Scindia: अब सिंधिया की तबियत बिगड़ी, दिल्ली अस्पताल में हुए भर्ती

भोपाल/दिल्ली। राज्यसभा चुनाव(rajyasabha election) से पहले दिल्ली(delhi) से बड़ी खबर मिल रही है। राज्यसभा उम्मीदवार और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया(bjp leader jyotiraditya scindia) और उनकी मां की तबीयत खराब हो गई है। उन्हें आनन-फानन में दिल्ली  के मैक्स अस्पताल(max hospital) में भर्ती करवाया गया है।  अस्‍पताल सूत्रों के मुताबिक, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के इलाज को लेकर अस्‍पताल में भर्ती हुए हैं। सिंधिया और उनकी मां माधवी राजे सिंधिया कोरोना पॉजिटिव हैं और पिछले चार दिनों से साकेत स्थित मैक्‍स अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती हैं। बताया जाता है कि ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया में कोरोना के लक्षण दिखे थे, जबकि उनकी मां में COVID-19 इंफेक्‍शन के लक्षण नहीं दिखे थे।

मिली जानकारी के अनुसार, ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां माधवी राजे सिंधिया की तबीयत खराब होने के बाद दिल्ली के साकेत के मैक्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया है ।बताया जा रहा है कि सिंधिया दो दिन से बुखार आ रहा था और गले में खराश हुई थी। ।हालांकि कहा जा रहा है कि सिंधिया में कोरोना संक्रमण जैसा कोई लक्षण दिखाई नही दिया है।फिर भी जांच की जा रही है, अगर कोई लक्ष्ण दिखाई देगा तो उनका कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा  इसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।सूत्रों के मुताबिक- 5 दिन पहले ज्योतिरादित्य, उनकी मां माधवी राजे, पत्नी प्रियदर्शिनी, बेटा महाआर्यमन और बेटी अनन्या का कोरोना टेस्ट हुआ था।प्रियदर्शनी और बेटा-बेटी की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि ज्योतिरादित्य और उनकी मां की रिपोर्ट पॉजिटिव बताई गई।इसके बाद उनका कोविड-19 टेस्ट जल्द किया जाएगा, जिसके बाद स्थिति स्पष्ट की जाएगी। फिलहाल सिंधिया अस्पताल में भर्ती हैं और डॉक्टरों की एक विशेष टीम उनका ट्रीटमेंट कर रही है।इस खबर से सिंधिया समर्थकों में हड़कंप मच गया है।

बता दे कि 19 जून को राज्यसभा चुनाव होने है और सिंधिया बीजेपी के पहले उम्मीदवार है। भाजपा की ओर से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल से दिल्ली चले गए थे। इसके बाद वे लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में ही थे। लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद ग्वालियर में उनके क्षेत्र में समर्थक उनके आने की प्रतीक्षा में थे।ऐसे मेंचुनाव से पहले सिंधिया की बिगडी तबीयत ने बीजेपी की चिंता बढ़ा दी है। समर्थकों और नेताओं का अस्पताल पहुंचने का सिलसिला शुरु हो गया है।

बीजेपी-कांग्रेस नेताओं ने स्वास्थ्य होने की कामना

सिंधिया के अस्वस्थ्य होने के बाद बीजेपी कांग्रेस के नेताओं ने उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है। मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट कर लिखा है कि श्री @JM_Scindiaजी, पूज्य माताजी और आपके अस्वस्थ होने का समाचार मिला। ईश्वर से आपके और माताजी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।वही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने लिखा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जी व आदरणीय राजमाता साहब के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रभु से प्रार्थना करता हूँ।वही प्रदु्म्न सिंह तोमर ने ट्वीट कर लिखा है कि  मेरे आदर्श श्रीमंत महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया जी व परम् आदरणीय राजमाता माधवी राजे सिंधिया जी के अस्वस्थ होने की खबर से चिंतित हूँ| ईश्वर से श्रीमंत महाराज साहब व पूज्यनीय राजमाता साहब के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।