एडीएम की ‘दारू-चिकन’ की डिमांड की शिकायत करने वाली लेडी अफसर की बदली

SDM-Shivani-Garg-transferred-in-damoh

भोपाल। राज्य सरकार ने शनिवार को दो दर्जन से अधिक राज्य प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले किए गए थे। इनमें गुना एडीएम रहे दिलीप मंडावी की दारू चिकन की डिमांड के खिलाफ शिकायत करने के कारण सूर्खियों में आई एसडीएम शिवानी गर्ग का नाम भी शामिल है। राज्य शासन द्वारा शिवानी गर्ग का भी तबादला कर दिया गया है। शिवानी को दमोह में डिप्टी कलेक्टर बनाया गया है।

दरअसल, बीते महिने एसडीएम शिवानी गर्ग ने ऑफिशियल ग्रुप पर एक मैसेज डाला था कि अगर कोई भी तहसीलदार, आरआई या पटवारी ने एडीएम दिलीप मंडावी को शराब या चिकन पहुंचाया तो वह उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगी। ऐसे में जैसे ही यह मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, पूरे प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया था। जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को जैसे ही इस पूरे मामले की जानकारी मिली तो एसडीएम ने ग्रुप में शामिल सभी कर्मचारियों को बुलाया और मैसेज डिलीट करवा दिया, लेकिन तब तक मामला तूल पकड़ चुका था और बात प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों तक जा चुकी थी।

इसकी शिकायत एसडीएम ने प्रमुख सचिव को की थी| इसके बाद अपर कलेक्टर दिलीप मंडावी को राज्य शासन ने हटा कर मंत्रालय में अटैच कर दिया था । वही  सामान्य प्रशासन विभाग की प्रमुख सचिव ने भी एसडीएम गर्ग के खिलाफ कार्रवाई के संकेत दिए थे। इसी के चलते शनिवार को जारी तबादला सूची में शिवानी गर्ग को गुना से बाहर दमोह जिले में पदस्थ कर दिया गया है।  शिवानी को एडीएम से हटाकर दमोह का डिप्टी कलेक्टर बना दिया गया है।