सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सियासी गलियारों में हलचल तेज, विधायकों की सुरक्षा बढ़ाई गई

भोपाल। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। विधायकों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही अपने विधायकों को लेकर अलग अलग दावे कर रहे हैं। सीएम कमलनाथ ने फैसले के बाद तुरंत विधायक दल की बैठक बुलाई है, वहीं शिवराज सिंह चौहान ने एक प्रेस कांफ्रेंस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया और शुक्रवार को बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मध्यप्रदेश पर बड़ा फैसला सुनाते हुए शुक्रवार को राज्य सरकार को बहुमत साबित करने के लिये कहा है। विधानसभा में फ्लोर टेस्ट मामले में गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा है कि शुक्रवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर शाम 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट कराया जाए। फ्लोर टेस्ट में विधायक हाथ उठाकर वोटिंग करेंगे। साथ ही पूरी कार्यवाही की वीडियोग्राफी की जाएगी।

इसके साथ ही बेंगलुरु में ठहरे 16 विधायकों को लेकर कहा गया है कि उनपर विधानसभा में उपस्थित रहने का कोई दबाव नहीं है, ये उनकी इच्छा पर निर्भर करता है कि वे विधानसभा में उपस्थित रहना चाहते हैं या नहीं। साथ ही कर्नाटक और मध्यप्रदेश के डीजीपी को आदेश दिया गया है कि उन विधायकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।