सीवेज चेम्बर में मौत का मामला, मंत्री ने लिया कंपनी पर कड़ा एक्शन

जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद अंकिता कंस्ट्रक्शन कंपनी पर नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कड़ा एक्शन लेते हुए भोपाल पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर कंपनी पर अपराधिक प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए है

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  भोपाल में सीवेज चेंबर में गिरने से हुई दो लोगों की मौत के मामलें में घटना की जांच पूरी हो गई है, जांच में सामने आया है कि अंकिता कंस्ट्रक्शन की बड़ी लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ है, कंपनी बिना सुरक्षा उपकरणों के कर्मचारियों से काम करवा रही थी, जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद अंकिता कंस्ट्रक्शन कंपनी पर नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कड़ा एक्शन लेते हुए भोपाल पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर कंपनी पर अपराधिक प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए है, इसके साथ ही नगर निगम कमिश्नर को भी निर्देश दिए है कि कंपनी पर भारी पेनल्टी लगवाई जाए, इसे साथ ही मृतकों के परिजनों को 10 – 10 लाख का मुआवजा देने के निर्देश भी दिए है।

सीवेज चेम्बर में मौत का मामला, मंत्री ने लिया कंपनी पर कड़ा एक्शन

यह भी पढ़े.. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए राहत भरी खबर, नए साल में मिलेगा तोहफा, कार्ययोजना जारी

गौरतलब है कि सोमवार को राजधानी भोपाल में निजी कंपनी के एक इंजीनियर समेत एक अन्य व्यक्ति की सीवेज लाइन में दम घुटने से मौत हो गई थी। प्राथमिक तौर पर मौत का कारण जहरीली गैस माना जा रहा था। इस मामले की जानकारी नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह को मिली और उन्होंने तत्काल इस घटना की जांच के आदेश दिए थे। भोपाल के संभाग आयुक्त को इस जांच का जिम्मा दिया गया था और 24 घंटे के भीतर मंत्री को अपनी रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए थे।

सीवेज चेम्बर में मौत का मामला, मंत्री ने लिया कंपनी पर कड़ा एक्शन