राहुल पर शिवराज का वार- सूरज पर यदि कोई थूकेगा तो वो वापस उसपर ही आएगा

सीएम शिवराज

भोपाल

राफेल मामले में कैग की रिपोर्ट राज्यसभा में पेश किए जाने के बाद मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है। चौहान ने राहुल को विश्व का सबसे बड़ा झूठा बताया है।शिवराज ने कहा है कि सूरज पर यदि कोई थूकेगा तो वो वापस उसपर ही आएगा। बताते चले कि राज्यसभा में आज कैग की रिपोर्ट पेश की गई थी, जिसमें कहा गया है कि साल 2016 में मोदी सरकार की तरफ से साइन की गई राफेल फाइटर जेट डील 2007 में यूपीए सरकार की तरफ से प्रस्तावित डील की तुलना में 2.86 प्रतिशत सस्ती है। 

दरअसल, आज न्यूज एजेंसी एएनआई से चर्चा के दौरान शिवराज ने कहा  राफेल से संबंधित एक के बाद एक जो डॉक्युमेंट उन्होंने पेश किए, वे झूठे साबित हुए। सूरज पर यदि कोई थूकेगा तो वो वापस उसपर ही आएगा। मुझे पूरा भरोसा है कि झूठ बोलने की प्रतियोगिता अगर हुई तो उसमें राहुल गांधी अव्वल आएंगे।।चौहान ने कहा कि राहुल गांधी और उनके नेताओं की विश्वसनीयता खत्म हो चुकी है। इस मुद्दे पर राहुल गांधी देश को गुमराह कर रहे थे। अब कैग की रिपोर्ट पेश होने के बाद राहुल गांधी के झूठ का पर्दाफाश हो गया है।

बता दे कि नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट बुधवार को राज्यसभा में पेश की गई। इस रिपोर्ट में राफेल डील से जुड़े मुद्दे भी शामिल हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि 126 विमानों की पुरानी डील से तुलना करें तो 36 राफेल विमानों का नया सौदा कर भारत ने 17.08% पैसा बचाया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पुरानी डील के मुकाबले नई डील में 18 विमानों की डिलीवरी का समय बेहतर है। शुरुआती 18 विमान भारत को पांच महीने जल्दी मिल जाएंगे। मतलब साफ है देश की वायुसेना को इस साल 18 राफेल विमान मिल जाएंगे।’साल 2016 में मोदी सरकार की तरफ से साइन की गई राफेल फाइटर जेट डील 2007 में यूपीए सरकार की तरफ से प्रस्तावित डील की तुलना में 2.86 प्रतिशत सस्ती है। 2016 में रक्षा मंत्रालय ने कहा था राफेल सौदे की घटी हुई कीमतें 2007 की तुलना में 9 गुना कम हैं। हालांकि कैग ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि राफेल के बेसिक फ्लाईवे विमान को 2007 की कीमत पर ही खरीदा गया है।