Shivraj Cabinet Decision : शिवराज कैबिनेट के 12 महत्वपूर्ण फैसले, शैक्षणिक पदों की स्वीकृति, कई नवीन पद सृजित, छात्र-युवा किसान सहित हितग्राहियों को बड़ा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -
CM shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में कैबिनेट की बैठक (Shivraj Cabinet Meeting) आयोजित की गई थी। जिसमें कई बड़े फैसले लिए गए हैं। दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) की अध्यक्षता में हुई बैठक में एक तरफ जहां जनजातीय कार्य विभाग की 23 सीएम राइज योजना (CM Rise scheme) में उच्चतर माध्यमिक शाला भवन निर्माण के लिए 678 करोड़ 82 लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति देने का निर्णय लिया गया है। 23 स्कूल भवन निर्माण कार्य में से 11 के निर्माण एजेंसी परियोजना क्रियान्वयन इकाई लोक निर्माण विभाग 6 कार्य के निर्माण एजेंसी भवन विकास निगम और 6 कार्य के निर्माण एजेंसी मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग और अधोसंरचना विकास निगम को देने का निर्णय लिया गया है।

प्रदेश की जनता सहित युवा और हितग्राहियों के लिए कैबिनेट में कई तरह के फैसले लिए गए हैं। युवाओं के हित में बड़े फैसले से वे मंत्री परिषद ने रूसा परियोजना में दमोह राजगढ़ बड़वानी छतरपुर खंडवा सिंगरौली और विदिशा में एक-एक नवीन आदर्श स्नातक महाविद्यालय की स्थापना के लिए 336 शैक्षणिक और 200 अशैक्षणिक सहित कुल 536 नवीन पद निर्माण आवर्ती और अनावर्ती व्यय के लिए 12658 लाख रूपए की स्वीकृति दी है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi