Shivraj Corona Positive: CM शिवराज चिरायु अस्पताल में भर्ती, गैरमौजूदगी में ये मंत्री करेंगे बैठक

भोपाल।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। एंबुलेंस से सीएम को अस्पताल लाया गया। चिरायु अस्पताल की सुरक्षा बढ़ाई दी गई है। मीडिया को भी अस्पताल से दूर कर दिया गया है।सीएम ने ट्वीट कर लिखा है कि मुझे डॉक्टर्स ने अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है, मैं #COVID19 डेडिकेटेड चिरायु अस्पताल में भर्ती होने जा रहा हूँ। कोरोना के मरीज को ज़िद नहीं करना चाहिए कि हम होम क्वारन्टीन ही रहेंगे या अस्पताल नहीं जायेंगे। हमें डॉक्टर्स के निर्देश का पालन करना चाहिये।

सीएम ने कहा है कि मैं कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन कर रहा हूं। मेरे संपर्क में जो भी लोग आए हों वो तुरंत अपनी जांच करवाएं। इसके पहले उनके मंत्री अरविंद भदौरिया कोरोना पॉजिटिव मिले थे, साथ ही उनके स्टॉफ के कुछ लोग भी कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।  इस सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम सीएम हाउस पहुंची और परिजनों की जांच की है।सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि ‘मैं कोरोना पॉजिटिव हो गया हूं। मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं वह अपना कोरोना टेस्ट करवा लें। मेरे निकट संपर्क वाले क्वारंटाइन में चले जाएं। मैं कोरोना गाइड लाइन का पूरा पालन कर रहा हूं। डॉक्टर की सलाह के अनुसार स्वयं को क्वारंटाइन करूंगा और इलाज कराऊंगा। मेरी प्रदेश की जनता से अपील है कि सावधानी रखें, जरा सी असावधानी कोरोना को निमंत्रण देती है।’

शिवराज ने कहा कि मेरी गैरमौजूदगी में समीक्षा बैठक गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी करेंगे। मैं खुद भी क्वारैंटाइन रहते हुए इलाज के दौरान प्रदेश में कोरोना नियंत्रण के हरसंभव प्रयास करता रहूंगा। आप सब सावधान रहें, सुरक्षित रहें और गाइडलाइन का पालन जरूर करें।चौहान ने स्वयं उनके संपर्क में पिछले तीन-चार दिनों में आने वाले लोगों से क्वारेंटाइन होकर आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध किया है। इसके बाद से अनेक मंत्री, अधिकारी, राजनेता और अन्य लोग और अधिक सतर्क रहकर क्वारेंटाइन होने अथवा अन्य आवश्यक कदम उठा रहे हैं। असल में, 22 और 23 जुलाई को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट की मीटिंग बुलाई थी। इसके बाद मंत्रियों के साथ दो दिन तक वन-टू-वन चर्चा भी की थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here