CM शिवराज का बयान- फसल बीमा की न्यूनतम राशि पर नियम बनाएगी सरकार

Pooja Khodani
Published on -

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhaan) का बडा बयान सामने आया है।सीएम ने फसल बीमा राशि (Crop insurance amount) को लेकर बड़ा ऐलान किया है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश में फसल बीमा की न्यूनतम राशि को लेकर सरकार नियम बनाएगी।  इस पर विचार किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि आज हम लगभग 23 हजार वनाधिकार पट्टे दे रहे हैं। इसके बाद भी जिनके पुराने कब्जे हैं 2006 से पहले के, उनको पट्टे देने का अभियान हमारा चालू रहेगा। लेकिन एक काम हमें करना चाहिए कि अब जंगल बचे रहने चाहिए। 15 सालों में ट्राइबल हाई स्कूल दोगुने से ज्यादा बढ़ाए गए हैं। पढ़ाई में बच्चों के लिए कोई कमी नहीं रहने देंगे। अब इस बार हमने तय किया है कि सीनियर छात्रावास और महाविद्यालयीन छात्रावास भी प्रारंभ करेंगे।

दरअसल, आज शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘वनाधिकार उत्सव’ कार्यक्रम में हितग्राहियों को वनाधिकार पट्टों का वितरण किए हैं। इस दौरान उन्होंने घोषणा करते हुए कहा फसल बीमा की न्यूनतम राशि पर सरकार नियम बनाएगी। इस पर विचार किया जा रहा है।सीएम ने कहा कि ये मुख्यमंत्री, ये आधिकारी, इनकी गाडियां, ये दंभ और अंहकार के लिए नहीं हैं। ये अपनी जनता की बेहतर सेवा के लिए है। जनता में जो सबसे नीचे हैं सबसे दुखी और गरीब हैं, वो हमारे लिए सबसे पहले हैं ।मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मेरी जिंदगी का मिशन जनता की सेवा करना है। मेरे लिए कोई भगवान का रूप है तो ये जनता ही है। यही मेरे लिए परमेश्वर हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)