शिवम की मौत की CBI जांच पर अड़े शिवराज, राज्यपाल से की मुलाकात

Shivraj-meet-to-Governor-for-CBI-investigation-of-Shivam-death

भोपाल। राजधानी भोपाल के बैरागढ़ थाने में कथित तौर पर पुलिस की पिटाई से युवक शिवम मिश्रा की मौत का मामला लगातार गर्माता जा रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन मामले की सीबीआई जांच कराने की जिद पर अड़े हुए हैं। शुक्रवार सुबह भारत माता चौराहे पर धरना प्रदर्शन के बाद अब उन्होंने मृतक शिवम के परिजनों के साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात की है। 

इस  मुलाक़ात के दौरान राज्यपाल ने मृतक शिवम के परिजनों से चर्चा करते हुए घटना की पूरी जानकारी ली है। मृतक शिवम के परिवार ने घटना से जुड़े फ़ोटो एवं वीडियो दिखाए। मृतक शिवम के मित्र गोविंद ने पूरा घटनाक्रम भी राज्यपाल को बताया। पूर्व मुख्यमंत्री के साथ राज्यपाल से मुलाक़ात के दौरान ज्ञापन सौंपकर परिवार ने सीबीआई जांच कराने की मांग की है। राज्यपाल ने घटना को प्रमुखता से संज्ञान में लेकर संबंधित पुलिस विभाग के अधिकारियों को शनिवार को राजभवन बुलाने के निर्देश भी दिए हैं। साथ ही राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने मृतक शिवम के परिवार को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है। 

यह है पूरा मामला

आरोप है कि मंगलवार देर रात बैरागढ़ पुलिस ने शिवम मिश्रा नाम के युवक की पिटाई की थी। जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी। दरअसल वो अपनी कार से बैरागढ़ ढाबे पर खाना खाना जा रहा था। तभी लालघाटी के पास उसकी तेज रफ्तार XUV-500 कार बीआरटीएस कॉरिड��र से टकरा गई। इसके बाद पुलिस कार में बैठे शिवम और उसके दोस्त गोविंद को बैरागढ़ थाने ले गई और वहां दोनों की जमकर पिटाई कर दी। तबीयत बिगड़ने पर पुलिस उसे बैरागढ़ सिविल अस्पताल लेकर आई, लेकिन वहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले में अबतक पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है, फिलहाल न्यायिक जांच की जा रही है। लेकिन सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस पुरे मामले की सीबीआई जांच को लेकर अड़े हुए हैं।