केंद्र नहीं जाऊंगा, मप्र में ही जिऊंगा और यही मरूंगा : शिवराज

shivraj-said-I-will-not-go-to-the-center

भोपाल

हार के बाद बीजेपी खेमे में हलचल तेज है। नेता खुलकर विपक्ष की भूमिका निभाने को तैयार है।इसी बीच कार्यवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया है। शिवराज ने कहा है कि मैं केंद्र नही जाउंगा। यहीं मरूँगा,मेरा दिल एमपी में ही है,अर्थी उठने तक जनता की सेवा करूँगा।उन्होंने कहा कि जनता के लिए चौकीदारी करनी पडे तो करूंगा। शिवराज और बीजेपी अलग अलग नहीं है।इस बयान के बाद उनके केंद्र में जाने की संभावनाओं की लग रही अटकलों पर भी विराम लग गया है। 

मीडिया से चर्चा के दौरान शिवराज ने कहा कि अब से रोज बीजेपी कार्यालय में बैठूंगा। जनता के लिए जिऊंगा और जनता के लिए मरूंगा। ह्दय और अंतर आत्मा से अपनी जनता से जुडा हूं। मध्यप्रदेश नही छोड सकता, जब तक सांस चलेगी जनता की सेवा करता रहूंगा। अर्थी पर जब तक नहीं जाऊंगा तब तक जनता की सेवा करूंगा। मेरा आदि, मध्य और अंत मध्यप्रदेश है। आजीवन मध्यप्रदेश की जनता की सेवा करूंगा। कभी केंद्र की राजनीति में नहीं जाऊंगा और ना ही राजनीति से संन्यास लूंगा।  मैं बहुत विनम्र हूँ, मेरे लिए हार जीत मायने नहीं रखती। जनता के लिए चौकीदारी करनी पडे तो करूंगा। शिवराज और बीजेपी अलग अलग नहीं है।

उन्होंने कहा कि जनता ने मुझे 15 साल मुख्यमंत्री बनने का अवसर दिया, इसके लिए जनता को धन्यवाद देता हूं। जनता का फैसला हमें स्वीकार है। कांग्रेस को बधाई देता हूं वो सरकार अच्छे से चलाए और अपने वादे पूरे करे। इसी महीने जनता का आभार व्यक्त करने के लिए आभार यात्रा निकाली जाएगी। इसके लिए पदाधिकारियों के साथ मंथन किया गया है। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की।