कमलनाथ जी, जरा इस खबर पर भी ध्यान दीजिएगा

1476
Shivraj-said-Kamal-Nath-ji

भोपाल।

मध्यप्रदेश के कटनी जिले में राशन में बांटे जाने वाले चावल में कीड़े लगने का मामला सामने आय़ा है। यह खुलासा गोदामों की जांच में हुआ है कि राशन के लिए खरीदी गए करीब 1600  मेट्रिक टन चावल में खपरा रोग (कीड़े ) लग गए है।जिनकी कीमत 40  करोड़ के आसपास बताई जा रही है।हालांकि मामला सामने आने के बाद जिला प्रबंधक ने जांच की बात कही है।वही इस मामले की खबर लगने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने मुख्यमंत्री कमलनाथ का जमकर घेराव किया है। शिवराज ने ट्वीट के माध्यम से कमलनाथ को इन खबरों पर भी ध्यान देने की नसीहत दी।

शिवराज ने ट्वीट कर लिखा है कि कमलनाथ जी, अपना उल्लू सीधा करने से फुरसत मिले तो इस खबर पर भी ध्यान दीजिएगा। एक तो गरीबों की कल्याणकारी योजनाओं पर पलीता लगा रहे हैं और रही सही कसर बची थी तो लापरवाही के चलते गरीबों का राशन भी सड़ गया। अब देश भर में बोलते फिरेंगे की देखो शिवराज फिर झूठ बोल रहा है। संभल जाइए।

दरअसल, मध्यप्रदेश नागरिक आपूर्ति निगम मिलर्स से चावल लेकर वेयर हाउस मे ऱखवाता है।यह चावल बाद में राशन दुकानों को उपलब्ध करवाया जाता है जो ग्राहकों को दिया जाता है।जहां चावल रखने से पहले दवा का छिड़काव किया जाता है।वेयर हाउसिंह कॉरपोरेशन के अधिकारियों का कहना है कि गोदामों में दवा के छिड़काव के बाद गोदामों में रखा गया था, चावल 17 -18  का रखा हुआ था, ज्यादा पुराने होने के बाद कीड़े लग गए है।वही नान के अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में वेयर हाउस के अधिकारियों को ध्यान रखना चाहिए था, चावल पुराना हो गया तो बदलना चाहिए था, ऐसे समय रहते करते तो बड़ा नुकसान रोक जा सकता है। फिलहाल इस मामले में जांच की जा रही है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here