पूर्व मुख्यमंत्री के पड़ोसी बने शिवराज, अब इस बंगले में होंगें शिफ्ट

Shivraj

भोपाल। 

कांग्रेस की सत्ता आते ही सरकारी आवासों को खाली कराने की कवायद तेज हो चली है। विधायकों के साथ निर्वतमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को  भी अपना बंगला खाली करना पड़ रहा है। उनके जगह नए सीएम कमलनाथ मुख्यमंत्री निवास में रहेंगें। अब पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 74 बंगला के बी 08 में शिफ्ट होंगे। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर और नंदकुमार सिंह चौहान उनके पड़ोसी होंगे। उनके बंगले मे शिफ्ट होने से पहले सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। बंगले के बाहर बैरिकेट्स लगाकर सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए है। 

दरअसल, शिवराज सिंह चौहान के पास राजधानी में दो बंगले एलॉट थे, जिसमें से एक बंगला श्यामला हिल्स पर है, जिसमें वह निवास कर रहे हैं वहीं दूसरा बंगला 74 स्थित B-08 है, जहां उनका आना-जाना कभी-कभी होता था। यह बंगला उन्हें 2005 में अलाट हुआ था, जब वे संसद के सदस्य थे। खबर है कि शिवराज, पीसीसी चीफ कमलनाथ के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले ही अपना श्यामला हिल्स वाला बंगला जल्द खाली कर देंगें। शिवराज अब अपने पूरे परिवार के साथ बंगला 74 पर ही रहेंगें ।वही अन्य मंत्रियों को भी अपने सरकारी बंगले खाली करना पड़ेंगे।

शिवराज के यहां शिफ्ट होने से पहले बंगले की साफ-सफाई के काम तेजी से किया जा रहा है।वही बंगले के बाहर लगी नेमप्लेट को भी कागज से ढक दिया गया है। जल्द ही नई नेमप्लेट यहां लगाई जाएगी। इसी बंगले में शिवराज की पत्नी साधना सिंह समाज कार्यालय बनाया हुआ था। खास बात यह भी है कि इस बंगले के एक घर छोड़कर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का निवास है तो वहीं पड़ोस में बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान का भी यहीं निवास स्थान है। इसके ठीक लगा हुआ भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का निवास है।