शिवराज का बड़ा बयान, खरगोन हिंसा में जले मकान सरकार बनवाएगी, वसूली दंगाइयों से होगी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसी भी भाई बहन को संकट के समय में अकेला नहीं छोड़ेंगे। 

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। खरगोन में रामनवमी के दिन हुई हिंसा (Khargone Violence) और आगजनी में बहुत से लोगों की जीवनभर की कमाई दंगाइयों ने स्वाहा कर दी। जिन लोगों ने अपने घर अपनी आँखों के सामने जलते देखे वे लोग उस दृश्य को भूल नहीं पा रहे। शिवराज सरकार (Shivraj Government) ऐसे लोगों की हर संभव मदद कर रही है और उन्हें ढांढस बंधा रही है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने कहा है कि अब खरगोन में पूरी तरह शांति है, पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर हैं, प्रभारी मंत्री से लेकर प्रशासनिक अधिकारी हर समय नजर रखे हुए हैं।  उन्होंने एक बयान में कहा कि हमने यह फैसला किया है हिंसा और दंगों (Khargone Riots) में जिन घर की तोड़फोड़ की गई, आग लगाई गई सरकार ऐसे लोगों परिवारों के साथ खड़ी है।

ये भी पढ़ें – MP College: छात्रों के लिए गुड न्यूज, नए सत्र से खुलेंगे 24 नए कॉलेज, विभाग जल्द जारी करेगा NOC

सीएम शिवराज ने कहा कि जिनके घर दंगों में पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए उनके घर सरकार बनाकर देगी, उन्होंने कहा कि ऐसे घरों की संख्या 10 है, इसी तरह 70 आंशिक क्षतिग्रस्त घरों को भी सरकार ठीक कराएगी, उनकी मरम्मत कराएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों का इलाज सरकार मुफ्त में करा रही है।

ये भी पढ़ें – कांग्रेस ने बदली Twitter Profile Pic, भाजपा ने दागे कई सवाल

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिनकी आजीविका का नुकसान हुआ है उसकी भी चिंता सरकार कर रही है, सरकार ऐसे लोगों की पूरी सहायता करेगी जिससे उनके कामधंधे फिर से शुरू हो जाएँ। उन्होंने कहा कि ऐसे 16 लोगों के नाम उनके पास आये हैं , सरकार उनके साथ खड़ी है। किसी भी भाई बहन को संकट के समय में अकेला नहीं छोड़ेंगे।

ये भी पढ़ें – VIDEO: नरोत्तम मिश्रा का दिग्विजय पर तंज- जैसे जैसे हाथ दिखा रहे हैं वैसे वैसे हो रहा साफ

सीएम शिवराज ने फिर दोहराया कि दंगाई बक्शा नहीं जायेगा, उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जा रहा है , अब तक बहुत से दंगाई जेल भेजे जा चुके हैं, उन्होंने कहा कि खरगोन दंगों में हुए नुकसान की भरपाई अभी सरकार कर रही है लेकिन इसकी वसूली दंगाइयों से की जाएगी।