नाबालिक लड़कियों के शोषण मामले में SIT गठित,प्यारे मियां की तलाश जारी

भोपाल

मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण का मामला सामने आने के बाद अब प्यारे मियां द्वारा नाबालिग लड़कियों से बलात्कर के प्रकरण की जांच हेतु SIT का गठन किया है। टीम में 6 थाना प्रभारी, 1 एसपी, 1 एडिशनल एसपी, 1 सीएसपी और 1 डीएसपी शामिल है।

थाना शाहपुरा के अपराध क्रमांक 372/20 धारा 376, 376(2)N, 365(A), 120(B) IPC एवं 5/6 पॉक्सो एक्ट की जांच हेतु डीआईजी शहर इरशाद वली द्वारा SIT (स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम) का गठन किया गया है। SIT में एसपी साउथ साई कृष्णा थोटा के नेतृत्व में एवं एएसपी रजत सकलेचा के पर्यवेक्षण में डीएसपी हिमानी सोनी को मुख्य विवेचक नियुक्त किया है, साथ ही सीएसपी टीटीनगर उमेश तिवारी, टीआई शाहपुरा, टीआई महिला थाना, टीआई टीटीनगर, टीआई रातीबड़, टीआई कोहेफिजा व थाना प्रभारी श्यामला हिल्स को सम्मिलित किया गया है।

बता दें कि रविवार को रातीबड़ पुलिस ने मीडिया हाउस के मालिक प्यारे मियां और उसकी महिला साथी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। वहां से 5 लड़कियां नशे की हालत में मिली थी। सभी को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया गया। काउंसलिंग के बाद पूछताछ में उन्होंने यौन शोषण किए जाने का खुलासा किया था। प्यारे मिया और उसके महिला साथी के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत 376 (बलात्कार), और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here