छह महीने बाद सरकार के कामकाज गिनाने जमीन पर उतरे मंत्री

-Six-months-after-counting-the-government's-performance

भोपाल। प्रदेश की कमलनाथ सरकार आज 6 महीने का कार्यकाल पूरा कर रही है। इस अवसर पर सरकार के मंत्री और संगठन के पदाधिकारी प्रदेश भर में सरकार की 6 महीने की उपलब्धियां गिनाने जा रही है। इसके लिए सभी मंत्री एवं संगठन के पदाधिकारी सभी जिलों में पत्रकारों से चर्चा कर उपलब्धियां गिना रहे हैं। मुख्यमंत्री एवं पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ की ओर से सभी मंत्री एवं संगठन पदाधिकारियों की जिलों में ड्यूटी लगाई है। 

कमलनाथ सरकार ने जनता को उपलब्धियां गिनाने के लिए 74 पेज की किताब भी प्रकाशित कराई है। सभी जिलों में किताब की प्रतियां भेज दी गई हैं। जिन्हें मीडिया के माध्यम से जनता के बीच पहुंचाया जाएगा। ज्यादातर मंत्री एवं कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार को बदनाम कर रही है। उन्होंने दावा किया कि कमलनाथ सरकार 5 साल तक चलने वाली है। सरकार ने अभी तक 3 महीने ही काम किया है। अभी तक 21 लाख से ज्यादा किसानों का कर्ज माफ हो चुका है। किसानों को फसल बेचने पर 2 लाख का नगद भुगतान करने का फैसला किया है। पहले यह 50 हजार तक था। बिजली बिल आधा किया। पेंशन राशि दोगुनी कर दी है। प्रदेश के कई शहरों को हवाई सेवा से राजधानी से जोड़ा गया है। पुजारियों का मानदेय बढ़ाया, नई खजिन नीति लागू की गई। राजधानी भोपाल में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि पहले स्कूल चले अभियान मप्र में चलता था, लेकिन अब पहली बार कॉलेज चलो अभियान हमने शुरू किया है। मप्र की सरकार विपक्ष को साथ लेकर सकारात्मक तरीके से काम करना चाहती है। उच्च शिक्षा विभाग ने बेटियों को कॉलेज तक भेजने के लिए फ्री में एडमिशन करने की घोषणा की है। मप्र ऐसा करने वाला पहला राज्य है। 50 रु शुल्क देकर लड़के अपना पंजीयन एमपी आन लाइन में करवा सकता है और एडमिशन के लिए।


पीसी दो जिलों में जाएंगे

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा अपने प्रभार वाले जिले होशंगाबाद और हरदा में सरकार की उपलब्धियां गिना रहे। वे रविवार को ही पिपरिया के रवाना हो गए थे। सहकारिता मंत्री डॉ गोविंद सिंह एवं नगरी प्रशासन एवं विकास मंत्री जयवर्धन सिंह भिंड में सरकार के कामकाज का हिसाब देंगे। इसके अलावा अन्य मंत्रियों को उनके प्रभार अथवा गृह जिलों में पत्रकारवार्ता की जिम्मेदारी सौंपी है। राजधानी भोपाल में कांगे्रस मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगी।