भोपाल पेयजल संकट से कुछ हिस्सों को मिली निजात, मंत्री का बयान, जल्द होंगे सुचारु हालत

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राजधानी भोपाल में पिछले 4 से 5 दिनों तक करीबन 10 लाख ज्यादा की आबादी को प्यासे रहना पड़ा, कोलार पाइपलाइन परियोजना में सुधार कार्य के चलते नगर-निगम पेयजल आपूर्ति नहीं कर पाया, भीषण गर्मी में लोगों को पाइपलाइन में सुधार का खामियाजा भुगतना पड़ा, एक तरफ़ तेज गर्मी ने लोगों को परेशान किया वही दूसरी तरफ़ पेयजल संकट ने लोगों को हलाकान कर दिया। इस मामलें में भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने निगम कमिश्नर को फटकार लगाई वही खुद नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह जलसंकट सामने आने के बाद पल पल की जानकारी अधिकारियों से लेते रहे, वही अब पानी की सप्लाई शुरू होने पर खुद मंत्री ने इस बात की जानकारी दी, हालांकि अभी भी कई इलाकों में पानी की सप्लाई पूरी तरह शुरू नहीं हो पाई है लेकिन बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम से यह सुचारु हो जाएगी।

यह भी पढ़ें…ज्ञानवापी मामले में ट्वीटवार, भोपाल के BJP विधायक ने पहले किया ट्वीट फिर किया डिलीट, कांग्रेस ने बनाया मुद्दा

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने भोपाल में हुए पेयजल संकट पर कहा कि कलेक्टर व निगम कमिश्नर से जलापूर्ति की जानकारी ली है, भोपाल में जहां भी पानी की समस्या हुई है, वहां अब पेयजल समस्या का स्थायी समाधान हो गया है, सभी जगह जलापूर्ति सुचारू रूप से शुरू हो गई है, चार इमली इलाके में भी आज शाम तक जलापूर्ति सुचारू हो जाएगी, नई पाइप लाइन के कारण थोड़ी दिक्कत आई थी, लेकिन भोपाल में अब पानी की कमी नहीं रहेगी। हालांकि भोपाल में भले ही पानी की आपूर्ति शुरू हो गई लेकिन पिछले 5 दिन तक भोपाल के करीबन 12 लाख लोगों ने पेयजल संकट को झेला, बिना किसी वैकल्पिक तैयारी के भीषण गर्मी में पाइपलाइन में सुधार काम के चलते निगम अधिकारियों ने सांसद से लेकर मंत्रियों तक की फटकार खाई वही कांग्रेस भी मटके लेकर सड़क पर उतरी। फिलहाल अभी भी गंदे पानी की सप्लाई की शिकायत लोगों की बनी हुई है।