खेल मंत्री ने किया ‘स्टेट ओलंपिक खेल’ का शुभारंभ, खिलाड़ियों के लिए किया ये बड़ा ऐलान

भोपाल। भोपाल के तात्या टोपे स्टेडियम में शनिवार को राज्य स्तरीय गुरुनानक देवी जी प्रांतीय ओलंम्पिक खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। शुभारंभ कार्यक्रम में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा, खेल मंत्री जीतू पटवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव सहित पद्मश्री और अर्जुन अवार्ड से सम्मानित तीरंदाज दीपिका कुमारी मौजूद रहीं। कार्यक्रम में शामिल हुए अतिथियों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की।

साथ ही खेल मंत्री जीतू पटवारी ने प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले अलग अलग संभागों के खिलाड़ियों को एक लाख रुपए की पुरस्कार राशि की घोषणा भी की। इसके साथ ही गुवाहाटी में आयोजित हुए खेलो इंडिया गेम्स में उत्कृष्ठ खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। खेलो इंडिया गेम्स में गोल्ड मेडल लाने वालों को एक लाख, सिल्वर मेडल के लिए 75 हजार तो ब्रांज मेडल के लिए 50 हजार की राशि के चैक अतिथियों ने खिलाड़ियों को प्रदान किए। वहीं अतिथियों ने कार्यक्रम को भी संबोधित किया।

खेल मंत्री जीतू पटवारी का कहना है कि, ‘हमारे वचन पत्र में बेटे बेटियों को ब्लाक स्तर से उनके हुनर को निखारकर प्रदेश स्तर तक लाना और अकादमी में दाखिला दिलाना और प्रतिभा को खोजना ये एक महत्वाकांक्षी योजना सीएम कमलनाथ की थी। प्रांतीय ओलंपिक की शुरुआत हमने की है। इसमें खेल को प्रोत्साहन मिलेगा और वातावरण बनेगा। ये हमारा नवाचार है और इसे अन्य राज्यों ने भी अपनाया है। देश के खेल मंत्री ने भी हमारी खेल नीति की तारीफ की है।