SSC Grade Result : स्टेनोग्राफर ग्रेड C और D भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक

दरअसल, कुछ अभ्यर्थियों ने स्किल टेस्ट रिजल्ट में गड़बड़ी की शिकायत की थी, जिसकी जांच की गई थी और अब रिजल्ट में सुधार कर फिर से जारी किया गया है। जांच के बाद 28 और अभ्यर्थियों को स्टेनोग्राफर ग्रेड सी की परीक्षा में सफल घोषित किया गया है।

SSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी भर्ती परीक्षा (Stenographer Grade C and D Recruitment Exam) का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। एसएससी ने इस संबंध में अपनी ऑफिशयल वेबसाइट ssc.nic.in पर 28 नवंबर (November) को ताजा नोटिस जारी कर सूचना दी है। विद्यार्थी ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं ।

दरअसल, कुछ अभ्यर्थियों ने स्किल टेस्ट रिजल्ट में गड़बड़ी की शिकायत की थी, जिसकी जांच की गई थी और अब रिजल्ट में सुधार कर फिर से जारी किया गया है। जांच के बाद 28 और अभ्यर्थियों को स्टेनोग्राफर ग्रेड सी की परीक्षा में सफल घोषित किया गया है। परीक्षा 2018 के स्किल टेस्ट का आयोजन 18 मार्च 2020 को किया गया था।इसमें एसएससी ग्रेड सी परीक्षा के लिए 1158 अभ्यर्थी और स्टेनोग्राफर परीक्षा में कुल 2786 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इसके साथ ही सफल घोषित होने वाले 4 अभ्यर्थियों को असफल भी माना गया है।

रिजल्ट ऐसे करें चेक
1- एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
2- आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
3- एक पीडीएफ फाइल ओपन होगा. उस पीडीएफ फाइल को डाउनलोड कर लें.
4- पीडीएफ फाइल डाउनलोड करने के बाद अपना रोल नंबर इंटर कर सर्च करें।
5- अगर आपका चयन हुआ होगा तो आपका रोल नंबर दिखने लगेगा।