राज्य निर्वाचन आयुक्त ने दिया इस्तीफा, नई सरकार ने सौंपी ये जिम्मेदारी

state-election-commissioner-parasuram-resigns-will-take-responsibility-for-new-responsibilities-2732926

भोपाल

कांग्रेस के सत्ता में आते ही इस्तीफों का दौर जारी है। अब राज्य निर्वाचन आयुक्त आर परशुराम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सरकार ने उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी इंस्ट्यूट ऑफ गुड गर्वनेस एंड पॉलिसी एनालिसिस का महानिदेश बनाया है।शासन ने उनकी नई नियुक्ति के संबंध में आदेश भी जारी कर दिए हैं। राजभवन से राज्य निर्वाचन आयुक्त का इस्तीफा मंजूर होने के बाद ही वे नई जिम्मेदारी ग्रहण करेंगे। परशुराम ने बुधवार देर शाम मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी और गुरुवार को उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

खबर है कि उनकी पदस्थापना तीन साल तक के लिए गई है। परशुराम का नाम बेहतर अफसरों में गिना जाता है, वे पिछली सरकार में मुख्य सचिव के पद पर रहे और उन्हें छह माह का एक्सटेंशन भी मिला था।  इसके बाद उन्हें राज्य निर्वाचन आयुक्त बनाया गया। इसके साथ ही परशुराम ही थे जिन्होंने पहली बार मल्टीपल चुनाव की प्रक्रिया शुरु की थी।

वही अब निर्वाचन आयुक्त के लिए  मुख्य सचिव बीपी सिंह का नाम आगे चल रहा है। चुंकी इसी माह उनका कार्यकाल पूरा होने जा रहा है। आज ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कैबिनेट की बैठक में उन्हें प्रशस्ति पत्र भेंट किया। उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए कैबिनेट ने सराहना की और उनके सुखद ,सुदीर्घ जीवन की कामना की।सिंह  की यह अंतिम कैबिनेट बैठक थी।