राज्य सरकार का बड़ा फैसला, अब क्लर्क, पटवारी और आरआई बनेंगे अफसर

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के राजस्व विभाग (MP Revenue Department) ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए लंबे समय से रुकी विभागीय कर्मचारियों से नायब तहसीलदार के पदों की पूर्ति परीक्षा के माध्यम से विभाग में कार्यरत लिपिक संवर्ग, पटवारियों एवं राजस्व निरीक्षकों से भरने का फैसला किया है।

प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि विभागीय परीक्षा के माध्यम से 62 नायब तहसीलदार के पदों की पूर्ति की जाएगी। उन्होंने बताया कि किसानों की जमीन संबंधी समस्याओं के निराकरण की दिशा में यह प्रयास किया गया है। मंत्री श्री राजपूत ने बताया कि इस भर्ती प्रक्रिया से पदों की पूर्ति होने पर लंबित राजस्व प्रकरणों को सुलझाने में बड़ी मदद मिलेगी। समय पर प्रकरणों का निपटारा किया जा सकेगा। राजपूत ने बताया कि मध्यप्रदेश जूनियर सेवा नियम 2011 के नियम 6 अनुसार 5 फीसदी पद राजस्व विभाग अंतर्गत लिपिक संवर्ग, पटवारी और राजस्व निरीक्षक से सीमित प्रतियोगिता परीक्षा के माध्यम से नायब तहसीलदारों के पदों को भरे जाने के निर्देश हैं। उसी तारतम्य में परीक्षा के माध्यम से 62 तहसीलदारों की भर्ती जल्द संपन्न कराई जाएगी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”