हर गरीब को मजबूत करना मोदी-शिवराज का मुख्य उद्देश्य – रामेश्वर शर्मा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| हर गरीब मजबूत हो ओर कोई भी गरीब की मजबूरी का फायदा न उठा सके इसके लिए हर गरीब को आत्मनिर्भर और संबल बनाना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मुख्य उद्देश्य है । प्रधानमंत्री मोदी ने भारत को आत्मनिर्भर बनाने के दिशा में बिना किसी ब्याज के स्ट्रीट वेंडर्स को लोन उपलब्ध कराने की जो योजना बनायी है वह अत्यंत ही प्रभावी है । ग्रामीण क्षेत्र के स्ट्रीट वेंडर्स को मुख्यमंत्री द्वारा शामिल किए जाने का निर्णय अत्यंत ही सराहनीय है । यह बात मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष एवं हुज़ूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने युवा सदन पर आयोजित ग्रामीण स्ट्रीट वेंडरों योजना के हितग्राहियों को चेक वितरण के दौरान कही ।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्यप्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र के स्ट्रीट वेंडर्स के हितग्राहियों के चेक वितरण कार्यक्रम का औपचारिक शुभारंभ भोपाल के मिंटो हॉल से किया गया । विधानसभा अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने अपने युवा सदन कार्यालय पर हुज़ूर विधानसभा के चिन्हित हितग्राहियों के साथ मुख्यमंत्री का उद्बोधन सुना । इस दौरान शर्मा ने हितग्राहियों को चेक का वितरण किया .

1 करोड़ 31 लाख से हुज़ूर विधानसभा के हितग्राहियों के लिए स्वीकृत
विधानसभा अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने बताया कि ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर ऋण वितरण योजना के अन्तर्गत हुज़ूर विधानसभा के पात्र हितग्राहियों को कुल राशि 1 करोड़ 31 लाख स्वीकृत की गयी है बहुत जल्द ही सभी हितग्राहियों को राशि का भुगतान किया जाएगा .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here