नाराजगी या व्यस्तता : शिवराज ने मांगा मिलने का समय, ताई ने किया इंकार

Tai-did-not-meet-Shivraj-on-her-birthday-in-indore-madhypradesh

भोपाल/इंदौर।

इंदौर की वर्तमान सांसद और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ‘ताई’ ने शुक्रवार 12 अप्रैल को अपना 76वां जन्मदिवस मनाया। इस मौके पर समर्थकों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं ने ताई को बधाई दी।इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ताई से मिलने का समय मांगा लेकिन उन्होंने व्यस्तता का हवाला देकर मना कर दिया और सत्यनारायण की कथा मे शामिल होने चली गई। ताई की इस मनाही से साफ है कि उन्होंने भले ही चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया हो लेकिन पार्टी से उनकी नाराजगी अब भी दूर नही हो पाई है।

दरअसल,शुक्रवार ताई ने अपना जन्मदिन सादगी से मनाया। सुबह से ही उनके मनीषपुरी स्थित निवास पर सुबह से ही कार्यकर्ताओं, समर्थकों और पार्टी नेताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। वे सुबह से ही वे गुरु व देव दर्शन के लिए चली गईं। इसके चलते उनकी किसी से मुलाकात ना हो सकी हालांकि उनकी अनुपस्थिति में उनके बेटे मंदार ने शुभकामनाएं स्वीकार की।वही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी शाम को ताई से मिलने आने वाले थे। उन्होंने मिलने का भी समय मांगा था लेकिन ताई ने व्यस्तता के चलते उन्हें मना कर दिया। ताई ने कहा कि वे आज देवदर्शन और अन्य कार्यक्रमों में व्यस्त होने से नहीं मिल पाएंगी।जिसके चलते शिवराज ताई मिल नही पाए। 

इधर दोपहर में वे पंढरीनाथ पर हुई सत्यनारायण की कथा में शामिल हुईं। भाजपा महिला मोर्चा द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में ताई ने केक काटकर कार्यकर्ताओं के बीच अपना जन्मदिन मनाया।जहां इस अवसर पर कुछ नेताओं ने कहा की जन्मदिन पर ताई को फिर टिकिट मिलेगा और वो लगातार 9 वीं बार जीतेगी। हालांकि ताई ने कहा कि सभी को पार्टी का आदेश मानकर तैयारी में जुट जाना चाहिए। 

बता दे कि ताई के नाम से जानी जाने वाली महाजन लगातार 9वीं बार इंदौर लोकसभा से टिकट की दावेदार थी। लेकिन नाम घोषित होने में हो रही देरी से नाराज होकर कुछ दिनों पहले उन्होंने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था। हालांकि इसके पीछे भाजपा द्वारा 75 साल से अधिक उम्र वाले नेताओं को टिकट नहीं दिया जाना कारण रहा है। 

पीएम मोदी ट्वीट कर दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर ताई को जन्मदिन की बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि ताई देश के सबसे वरिष्ठ राजनीतिक नेताओं और सांसदों में से एक हैं । ताई ने भारत के विकास और लोकतंत्र को मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here