MP News: आईएएस रानी बंसल को शासन ने किया बर्खास्त, समाप्त की सेवाएं, तीन साल से थी गायब

MP News: शासन द्वारा मध्यप्रदेश की महिला आईएएस ऑफिसर रानी बंसल की सेवाएं समाप्त कर दी गई है। रानी बंसल बागली एसडीम रहते हुए 2019 से ही अवकाश पर है। उन्होनें अपने अवकाश की सूचना भी शासन को नहीं दी थी। दायित्व को पूर्ण ना करने पर मध्यप्रदेश ने सख्त कदम उठाया है। आईएएस बंसल की सेवाएं समाप्त कर दी गई है। साथ ही रेजिग्नेशन के जरिए उन्हें पद से हटाने के आदेश भी जारी कीये गए हैं।

बता दें की आईएएस रानी बंसल मध्यप्रदेश कैडर की 2015 बैच की अफसर है। वो बागली एसडीएम के पद पर पदस्थ थी और वहां से वे बिना बताए अनुपस्थित चल रही थी। जिसे मद्देनजर रखते हुए केन्द्रीय कार्मिक, लोक शिकायत तथा पेंशन मंत्रालय ने डीम्ड रेजिग्नेशन (स्वत: त्यागपत्र) के जरिए नौकरी से हटाने के आदेश दिए है। स्वतः त्याग पत्र मान्य करने जैसा (डीम्ड रेग्जिनेशन) का सम्भवतः यह प्रदेश का पहला मामला हो सकता है। भारत सरकार द्वारा आईएएस रानी बंसल की सेवा समाप्ति का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।
भोपाल से सोमेश उपाध्याय की रिपोर्ट
MP News: आईएएस रानी बंसल को शासन ने किया बर्खास्त, समाप्त की सेवाएं, तीन साल से थी गायब


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"