कांग्रेसियों पर मामला दर्ज़ करने पर भड़के तन्खा, बोले- प्रजातंत्र की हत्या ना करें

senior-congress-leader-vivek-tankha-wrote-letter-to-cm-kamalnath

होशंगाबाद।

मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले में अपने घर पर सीएम का पुतला फूंकना के विरोध में पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया है, जिस पर कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने सवाल उठाए है। तन्खा ने ट्वीट कर कहा कि किसी का अपने घर में पुतला फूलना कौनसा IPC अपराध है। तन्खा ने कहा कि प्रजातंत्र की हत्या मत करिए। क्या अब घर पे व्यक्तिगत सोच पर भी प्रतिबंध लगा रहे है। ⁦

रविवार को ट्वीट करते हुए तन्खा ने मध्यप्रदेश सरकार एवं प्रशासन पर निशाना साधा है। ट्वीट करते हुए तन्खा ने कहा है कि यह कार्यवाही कोई अनभिज्ञ police ही कर सकती। MP DGP ⁦जो अनुभवी अफ़सर है। होशंगाबाद SP से पूछे,की CM या किसी का अपने घर में पुतला फूलना कौनसा IPC अपराध है। प्रजातंत्र की हत्या मत करिए। क्या आप घर पे बात चीत और व्यक्तिगत सोच पर भी प्रतिबंध लगा रहे है।

दरअसल गुरूवार को तीन कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा अपने घरों में सीएम का पुतला फुकने पर कार्यवाही की गयी है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एसआई के लाइन अटैच के विरोध में सीएम का पुतला फुका था। जिसके बाद भाजपा नेता सागर शिवहरे ने कोतवाली में लिखित शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसके ध्यान में रखते हुए इन तीनों कार्यकर्ता पर प्रकरण दर्ज की गयी थी। जिसकी जानकारी कांग्रेस वरिष्ठ आलाकमान तक पहुंची। और अब कांग्रेसी नेताओं ने इसपर बीजेपी को बांधना शुरू कर दिया है।