MP : प्रत्याशी के नाम के सामने छपा गलत पार्टी का नाम, इधर चुनाव चिन्ह में हुई गलती, मचा हड़कंप

The-District-Election-Office-exposes-the-big-negligence-in-bhind-and-dindori

भोपाल। 

चुनाव से पहले दो जिलों में निर्वाचन कार्यालय की बड़ी लापरवाही सामने आई है।जहां भिंड जिले की अटेर विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी के नाम के आगे गलत पार्टी का नाम छपा पाया गया। वही दूसरी तरफ डिंडौरी में सपाक्स पार्टी के उम्मीदवार के सामने गलत चुनाव चिन्ह छपा पाया गया। उम्मीदवारों द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए गए है। हालांकि रिटर्निंग अधिकारी और कलेक्टर ने इसे प्रिंटिंग मिस्टक बताया है।

दरअसल, भिंड जिले की अटेर विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी अरविंद सिंह भदौरिया के नाम के आगे भारतीय जनता कांग्रेस लिखा गया था।भाजपा प्रत्याशी ने इसकी शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर से की। कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी धनराजू एस ने बताया कि यह गलती बैलेट यूनिट पर नही हुई है बल्कि मतदान के केन्द्र के बाहर लगाए जाने वाले प्रपत्र मे हुई है। इस गलती को ठीक करने के आदेश दे दिए ।इस मामले में जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को आश्वस्त किया है कि ये प्रपत्र मतदान केन्द्रो तक भी नही भेजे गए थे।समय पर गलती को सुधार लिया गया है।

 वही दूसरी तरफ डिंडौरी जिला निर्वाचन कार्यालय में भी लापरवाही उजागर हुई। यहां सूची में सपाक्स पार्टी उम्मीदवार का चुनाव चिन्ह गलत छपा है।इसके लिए उम्मीदवार ने  जिला निर्वाचन अधिकारी पर भी गंभीर आरोप लगाए है। हालांकि रिटर्निंग अधिकारी ने मिस प्रिंटिंग के कारण ये गड़बड़ी को जल्द सुधारने की बात कही है।