भोपाल।

भोपाल में 21, इंदौर में 22, ग्वालियर में 4 और खरगोन में एक ही परिवार के 8 लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब मध्यप्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों का आंकड़ा 319 तक पहुंच गया है। मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के 60 से अधिक नए मरीज़ सामने आए हैं। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या 24 हो गई है। राजधानी भोपाल में कोराना पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या 84 तक पहुंच गई है इनमें  14 स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और 7 पुलिस कर्मचारियों के साथ उनके परिवार के लोग भी इससे संक्रमित पाए गए हैं।

मंगलवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक इंदौर में 22 और पॉजिटिव मरीज मिले है जिसके बाद अब तक शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या 173 पर पहुंच गई है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 15 तक जा पहुंचा है। इस बीच राहत की खबर ये है कि 11 मरीज़ ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। एमजीएम रिपोर्ट के मुताबिक, इंदौर में 139 कोरोना संक्रमितों की हालत स्थिर है और 8 मरीजों की स्थिति गम्भीर बनी हुई है।

इंदौर के अलावा अब तक उज्जैन के 6, खरगोन के 12 और बड़वानी के 3 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है। खरगोन में तो एक ही परिवार के 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिनमें तीन बच्चे भी शामिल हैं। इसमें से एक बुजुर्ग महिला की तबियत खराब होने के बाद पूर्व में ही मौत हो चुकी है। बता दें कि इस परिवार के दो सदस्य साउथ अफ्रीका से होते हुए दिल्ली मरकज से खरगोन लौटे थे। इनमें से एक कि रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद परिवार के सभी सदस्यों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए थे। जहाँ से 8 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है।

वहीं 5 अप्रैल को कोरोना मुक्त हो चुका ग्वालियर जिला फिर इसकी चपेट में आ गया है, मंगलवार को यहां चार मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से प्रशासन के चेहरे पर चिंता की लकीरें फिर बढ़ गई हैं। अचानक चार मरीजों के पॉजिटिव मिलने से प्रशासन ने टोटल लॉक डाउन को 9 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। इसी के साथ कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने ग्वालियर नगर निगम सीमा क्षेत्र में संचालित समस्त शासकीय उचित मूल्य की दुकानों को 8 अप्रैल से आगामी आदेश तक बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। साथ ही बैंकों को भी बंद करने के आदेश दिये गए हैं।