गृहमंत्री ने गुना हादसे पर जताया दुख, कहा- “घायलों का इलाज करा रही है मध्यप्रदेश सरकार”

भोपाल

गुना में 8 मजदूरों की मृत्यु पर गृह, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दुख जताते हुए कहा है कि ये दर्दनाक हादसा है, यूपी सरकार मजदूरों के परिवार को दो लाख की सहायता राशि की घोषणा कर चुकी है। घायलों का इलाज मध्य प्रदेश सरकार करा रही है। उन्होने कहा कि मजदूरों की हरसंभव मदद की जाएगी।

वहीं कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अब हमें इसे लाइफ स्टाइल में शामिल करना पड़ेगा। कोरोना के 95 फीसदी मरीज बीमारी से ठीक हो जाते है , मरीज 3 दिन के अंदर अस्पताल पहुंच जाए तो। हमें सावधानियां बरतनी पड़ेंगी, कोरोना संक्रमित मरीज़ों से भी आप सावधानी बरतते हुए मिल सकते हैं और उनसे अवांछित रूप से दूरियां बनाना समाज में नकारात्मकता को बढ़ावा दे रहा है जो सामाजिक रुप से ठीक नहीं है।

जहांगीराबाद के लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट करने के प्रश्न पर उन्होने कहा कि लोगों को क्वॉरेंटाइन करने का सबसे अच्छा स्थान उनका घर होता है। ऐसे लोगों के उपचार के लिए समुचित प्रबंध करेंगे । दवाइयां उनके घर तक पहुंचाई जाएगी और चिन्हित लोगों को उनके घरों में ही क्वॉरेंटाइन किया जाएगा ।

वहीं पेरोल को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पेरोल की अवधि 60 दिन से बढ़ाकर 120 दिन की गई हैं। अंतरिम जमानत की अवधि 45 दिन से बढ़ाकर 90 दिन की गई।