हमीदिया अस्पताल से भागे मृत्युदण्ड के कुख्यात शातिर आरोपी को पुलिस ने घने जंगल से पकड़ा

BHOPAL NEWS : भोपाल की कोहेफिजा पुलिस ने एक खूंखार आरोपी को गिरफ्तार किया है, आरोपी ने दरअसल खुद को मरा हुआ साबित करने के लिए एक निर्दोष युवक की नृशंस हत्या कर दी थी जिसके बाद उसे इस मामलें में मृत्युदंड की सजा मिली थी, भोपाल सेंट्रल जेल में बंद इस कैदी को बीमारी के चलते हमीदिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां से यह हथकड़ी खोलकर फरार हो गया। खून की उल्टी होने की शिकायत पर 12 अक्टबूर को उसे हमीदिया अस्पताल के सामान्य वार्ड में भर्ती कराया गया था। जहां से वह 14 अक्टूबर को फरार हो गया था। इस मामले में जेल प्रबंधन ने कैदी की निगरानी के लिए तैनात दो प्रहरियों अत्यवचन जाट और राज आमले को निलंबित कर दिया था। आरोपी की लगातार तलाश की जा रही थी। आखिरकार पुलिस ने उसे बुधनी के घने जंगल से गिरफ्तार कर लिया है।

ऐसे आया पकड़ में 

पुलिस के अनुसार आरोपी द्वारा पूर्व मे पैरोल पर छूटकर हत्या जैसा जंघन्य अपराध किया था मामले की गम्भीरता को देखते पुलिस आयुक्त ने शहर भोपाल द्वारा विशेष दिशा निर्देश दिये गये जिसके पालन मे पुलिस उपायुक्त महोदय जोन-3 रियाज इकबाल, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त शालिनी दीक्षित के द्वारा ACP शाहँजानाबाद निहित उपाध्याय के निर्देशन मे एक विशेष टीम गठित की गई जिसने तकनिकी साक्ष्य के आधार पर हमीदिया अस्पताल /बस स्टेण्ड/ रेलवे स्टेशन एवं सिटी सर्वीलांश के कैमरे के करीबन 350 कैमरे के फुटेज खगालने पर पाया की आरोपी घटना की सुबह हमीदिया अस्पताल से ड्यूटी मे लगे जेल प्रहरी को चकमा देकर आटो मे बैठकर नादरा बस स्टेण्ड गया था जहा से बस मे बैठकर बुधनी/ होशंगाबाद भाग गया थाना कोहेफिजा की पुलिस सरगर्मी से आरोपी की तलाश कर रही थी।  बुधनी मे स्थानीय लोगो को आरोपी की फोटो दिखाकर जानकारी दी गई थी वही पुलिस को  मुखबिर द्वारा सूचना मिलने पर बुधनी के जंगल मे पुलिस उपायुक्त महोदय जोन-3 रियाज इकबाल के निर्देशन मे टीम रवाना की गई जो बुधनी के घने जंगलो मे तलाश कर मृत्युदण्ड /आजीवन कारावास का सजायाफ्ता आरोपी रजत सैनी पुत्र सुरेश कुमार सैनी आयु 29 वर्ष निवासी सरस्वती ज्ञांन मन्दिर के पास थाना राघौगढ जिला गुना को पकडकर थाने लेकर आये आरोपी के भागने मे अन्य लोगो की सलिंप्तता के सबंध मे पूछताछ की जा रही है।

 गंभीर अपराध को दिया था अंजाम 

आरोपी रजत को 2017 में भोपाल में नकली नोट बेचने के मामले में 7 साल की सजा हुई थी।
2018 में गुना जिले के राधौगढ़ में नाबालिग बच्चे के अपहरण के मामले में उसे 2019 में आजीवन कारावास की सजा हुई थी। वह ग्वालियर जेल मे बंद था और 23 मई 2022 केंद्रीय जेल ग्वालियर से पेरोल पर बाहर आया था।उसे 06 जुलाई 2022 को वापस पहुंचना था, लेकिन वो पेरोल से वापस नहीं लौटा था। फरार रहने के दौरान ही उसने भोपाल में अमन दांगी की हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था। उसने खुद को मरा हुआ साबित करने के लिए बीएससी के छात्र अमन दांगी को बैट और हथौड़े से पीट कर मार डाला था इसके बाद पेट्रोल डालकर उसकी लाश को जला दिया, ताकि उसकी शिनाख्त न हो सके। मामले में सबूतों और गवाहों को मद्देनजर रखते हुए मई 2023 मे सप्तम जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश डॉ. धर्मेंद्र टाडा की कोर्ट ने आरोपी को फांसी के साथ 2 अन्य मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई थी।

 

 

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News