नशीली कोल्ड्रिंक पिलाकर किया रेप, होश आया तो अनजान जगह थी पीड़िता

The-rape-was-done-by-drinking-cold-drink-

भोपाल। राजधानी के हनुमानगंज इलाके में नाबालिग लड़की को बंधक बनाकर बलात्कार करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। वारदात को परिचित युवक ने अंजाम दिया है। लड़की को कोल्ड्रिंक में नशा मिलाकर पिलाई गई थी। बेहोशी की हालत में उसके साथ दुष्कर्म किया गया। रात भर उसे एक कमरे में बंद रखा गया। पुलिस ने बलात्कार, पास्को एक्ट सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार 16 साल की नाबालिग सुल्तानपुर की रहने वाली है। पढ़ाई छोडऩे के बाद नाबालिग अपनी बड़ी बहन के साथ रिशालदार कॉलोनी, छोला रोड पर रहती हैं। नाबालिग का कहना है कि विगत दिनों वह अपनी मां से मिलने सुल्तानपुर गई हुई थी। वहां एक जनवरी की शाम साढ़े पांच बजे भोपाल लौटी थी। शाम करीब साढ़े 5 बजे बस से उतरने के बाद वह घर जाने के लिए सड़क पर ऑटो का इंतजार कर रही थी, तभी वहां देवेंद्र प्रजापति आया था। देवेंद्र उसका परिचित है। देवेंद्र ने उससे पूछा था कि यहां क्यों खड़ी हो। नाबालिग ने उसे कहा था कि घर जाना है। इके बाद देवेंद्र ने कहा था कि चलो में घर छोड़ देता हूं। नाबालिग का कहना है कि देवेंद्र उसे यह कहते हुए एक काम निपटाकर तुम्हें घर छोड़ दूगा अपने साथ ले गया था। वह हमीदिया रोड होते हुए किसी रिहायशी कॉलोनी में ले गया था। वहां अपने परिचित के घर ले जाकर बदामश ने नाबालिग से कोल्डिं:क पीने का पूछा था। नाबालिग ने उसे मना किया तो उसे जबरन दबाव बनाते हुए उसे कोल्ड्रिंक पिला दी थी। कोल्ड्रिंक पीते ही नाबालिग नशे में धुत हो गई थी। इस दौरान बदमाश ने उससे जबरन शारीरिक संबंध बना लिए थे। 

– होश आया तो अंजान जगह पर थी पीडि़ता

नाबालिग का कहना है कि बुधवार सुबह उसे होश आया तो पता चला कि वह अंजान जगह पर है। उसने देवेंद्र पर दबाव बनाया था कि उसे अभी घर जाना है। सुबह करीब साढ़े 5 बजे देवेंद्र उसे बाइक से उसके घर छोड़कर फ रार हो गया। नाबालिग ने पूरी घटना की जानकारी अपनी बड़ी बहन को दी थी। इसके बाद मामला पुलिस थाने पहुंच गया। गुरुवार की रात दोनों बहनों ने थाने पहुंचकर पुलिस को शिकायत दी थी। पुलिस ने अपहरण और बलात्कार समेत पाक्सो एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया। पुलिस का कहना है कि आरोपी युवक की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।