गंजबासौदा पहुंचे परिवहन मंत्री, परिजनों से बोले-इस दुख की घड़ी में मप्र सरकार आपके साथ

परिवहन मंत्री ने कहा कि इस दुख के घड़ी में मप्र सरकार (MP Government) परिजनों के साथ है। बचाव कार्य अभी जारी है, मैं लगातार मॉनिटरिंग कर रहा हूँ।

परिवहन मंत्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा जिले (Vidisha) के गंजबासौदा (Ganjbasoda)  थानांतर्गत गुरुवार रात कुछ लोगों के कुएँ में गिरने की प्रारंभिक सूचना मिली थी। घटनास्थल पर तुरंत राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने उपस्थित होकर अधिकारियों से चर्चा की। मंत्री ने बताया कि प्रशासन की टीम तत्परता के साथ बचाव कार्य में जुटी हुई है।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं घटना पर नजर रखे हुए हैं।

यह भी पढ़े.. Bhopal News: अनलॉक के बीच भोपाल में छूट का दायरा बढ़ा, इन पर 15 अगस्त तक प्रतिबंध

परिवहन मंत्री राजपूत (Transport Minister Govind Singh Rajput) ने कहा कि कुएं में कई लोगों के गिरने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। राहत व बचाव कार्य के लिए NDRF और SDRF की टीम, कार्य में जुटी हुई है। गंजबासौदा में हुई दुर्घटना में लोगों के निधन की दुःखद सूचना बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है, उनके शव निकाले जा चुके हैं। मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ और ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें।

परिवहन मंत्री ने कहा कि इस दुख के घड़ी में मप्र सरकार (MP Government) परिजनों के साथ है। बचाव कार्य अभी जारी है, मैं लगातार मॉनिटरिंग कर रहा हूँ। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा मृतकों के परिवार को तत्काल 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की जायेगी। घायलों के उपचार की व्यवस्था के अलावा 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि उनको देने का फैसला किया गया है।

यह भी पढ़े.. MP College: 60 हजार छात्रों के होंगे प्लेसमेंट, उच्च शिक्षा मंत्री बोले-विभाग कर रहा तैयारी

गौरतलब है कि गंजबासौदा की लाल पठार क्षेत्र के कुएं में गुरुवार की रात एक बच्चा गिर गया था जिसको निकालने के लिए गांव के अन्य लोग पहुंचे जिससे कुएं पर लगे हुए लोहे के गाटर जो कि पहले ही पानी के कारण खराब हो चुके थे अधिक वजन होने के कारण टूट गए और कई लोग कुएं में जा गिरे। गुरुवार की रात से ही रेस्क्यू चल रहा है, कई लोगों के लिए कुएं से निकाला जा चुका है कुछ लोगों की जान भी इस दुर्घटना में चली गई है लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से की घटना पर चर्चा

मप्र के राज्यपाल मंगुभाई पटेल (MP Governor Mangubhai Patel) ने विदिशा जिले के गंजबासौदा के ग्राम-लाल पठार में हुई दुर्घटना पर शोक व्यक्त कर पीड़ितों के प्रति संवेदनाएँ व्यक्त की है। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan)  एवं विदिशा जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग से राहत एवं पुनर्वास कार्यों की जानकारी आज नई दिल्ली से दूरभाष पर ली। राज्यपाल पटेल ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस एवं विदिशा कलेक्टर को घायलों के लिये बेहतर उपचार व्यवस्थाओं और राहत पुनर्वास कार्यों को और अधिक तेज गति से करने के निर्देश दूरभाष पर दिए है।