राजधानी में चोरों का कहर, शमशान घाट भी नहीं छोड़ा,दो गिरफ्तार

अवधपुरी थाना पुलिस के मुताबिक ग्राम खजूरीकलां निवासी कुबेर सिंह राजपूत ने शिकायत में बताया कि ग्रामीणों के सहयोग से गांव के शमशान घाट के चारों तरफ लोहे की जालियां एवं गेट लगवाए गए थे। पिछले कुछ दिनों से वहां लगी जालियां एक-एक कर चोरी हो रही थीं। परेशान होकर गांव के लोगों ने अपने स्तर पर निगरानी रखना शुरू कर दी।

Bhopal News : भोपाल शहर में चोरी की घटनाएँ कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन अलग-अलग इलाकों से पांच से छह चोरी के मामले सामने आ रहे हैं। बदमाश अब घरों, दुकानों के अलावा शमशान घाटों को भी अपना निशाना बना रहे हैं।

ग्रामीणों की सूझबूझ: रंगे हाथ पकड़े गए युवक

अवधपुरी थाना क्षेत्र के ग्राम खजूरीकलां में ग्रामीणों ने अपनी चौकसी से बड़ी चोरी रोक ली। ग्रामीणों ने श्मशान घाट में लोहे की जाली चोरी करते हुए दो संदिग्ध युवकों को पकड़ लिया। ये युवक सुरक्षा के लिए लगाई गई जाली को निकालकर ले जा रहे थे।

आरोपितों की पहचान और पूछताछ जारी

पकड़े गए युवकों की पहचान सूखी सेवनिया निवासी 23 वर्षीय पवन लोधी और 22 वर्षीय पीरा पंडरे के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों को चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है कि क्या वे अन्य चोरी की वारदातों में भी शामिल रहे हैं।

क्या मंदिर में भी हुई चोरी? ग्रामीणों का संदेह

ग्रामीणों का कहना है कि आठ दिन पहले गांव के ही माताबाई मंदिर में भी चोरी हुई थी। साथ ही एक भैंस भी चोरी हो गई थी। ग्रामीणों को शक है कि पकड़े गए युवक किसी चोर गिरोह के सदस्य हैं, जो ग्रामीण इलाकों में मौका देखकर चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं।

बढ़ती चोरी पर चिंता, सख्त कार्रवाई की मांग

यह घटना भोपाल में बढ़ती चोरी की वारदातों का एक और उदाहरण है। स्थानीय लोगों में इस घटना को लेकर चिंता है। उनका कहना है कि पुलिस को इस मामले की गहन जांच करनी चाहिए और आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।


About Author
आकांक्षा पांडेय

आकांक्षा पांडेय

Other Latest News