‘रोड नहीं तो वोट नहीं’ का बोर्ड हटाने पर विवाद, आधा दर्जन से अधिक लोगों ने की मारपीट

There-is-a-dispute-over-the-removal-of-the-board-Do-not-vote-if-no-Road

भोपाल। अवधपुरी इलाके में स्थित तुलसी बिहार कॉलोनी के मेन गेट पर कॉलोनी वालों ने बीती रात को रोड नहीं तो वोट नहीं लिखा एक बैनर लगा दिया। जिसे कॉलोनी में ही रहने वाली एक शिक्षिका के पति ने निकाल दिया। इसी बात से नाराज होकर बैनर लगाने वाले एक परिवार के साथ कॉलोनी के अन्य लोग टीचर के घर पहुंचे। जहां दोनों पक्षों में बहसबाजी हो गई। गुस्साए लोगों ने शिक्षिका के पति के साथ मारपीट शुरू कर दी। एक युवक ने उनके सिर में रॉड मार दी। बीच बचाव में आई शिक्षिका और उनकी बेटियों के साथ भी आरोपियों ने जमकर मारपीट की और आपाधापी के दौरान छेडख़ानी कर दी। मामले में पुलिस ने मारपीट, बलवा, छेडख़ानी सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है। फरियादी परिवार एक राजनेतिक दल से जुड़ा होना बताया जा रहा है। 

पुलिस के अनुसार 45 वर्षीय महिला अवधपुरी की तुल्सी बिहार कॉलोनी में रहती हैं। वह एक निजी स्कूल में शिक्षिका हैं, उनके पति प्राइवेट काम करते हैं। कॉलोनी में ही राजेंद्र राणा का परिवार रहता है। राजेंद्र रेलवे कर्मचारी हैं और बतौर लोको पायलेट कार्यरत हैं। उनके बेटे रवि राणा और मयंक राणा ने कल शाम को अन्य कॉलोनी वालों के साथ में कॉलोनी के प्रमुख द्वार पर एक बैनर लगवाया था। जिसमें लिखा था कि रोड नहीं तो वोट नहीं, उक्त बैनर को रात में शिक्षिका के पति ने घर आने के बाद निकाल दिया था। उनके घर पहुंचने के कुछ ही देर बाद में चौकीदार को रवि राणा ने फरियादी के घर भेजा और उसे बात करने के लिए अपने घर बुलाया। फरियादी परिवार ने कुछ देर में आने की बात कहकर चौकीदार को वापस भेजा दिया और रवि के घर बात करने नहीं गए। इसके बाद में रवि उसका भाई मयंक उसकी मां कॉलोनी निवासी सन्नी, उत्कर्ष व अन्य एकत्र होकर टीचर के घर पहुंचे। जहां परिवार द्वारा गेट खोलते ही सभी आरोपियों ने उन्हें खरीखोटी सुनाना शुरू कर दी। तभी दोनों पक्षों में तीखी नोकझोंक हो गई। बात गाली ग्लोच से शुरू होकर मारपीट तक जा पहुंची।

– घर में घुसकर लड़कियों को छेड़ा

शिक्षिका ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने मारपीट के दौरान उनकी बेटियों के साथ में छेडख़ानी की है। भीड़ का फायदा उठाकर उनके साथ भी अश्लील हरकतें कर दीं। विरोध करने पर आरोपियों ने उनके साथ मारपीट की। रवि ने उनके पति के सिर में रॉड मारकर सिर फोड़ दिया। इसके बाद में आरोपी जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गए। बाद में फरियादी परिवार ने डायल 100 को कॉल कर मौके पर बुलाया। फिर थाने पहुंचकर एफआईआर दर्ज करा दी। पुलिस ने एहतियाद के तौर पर कॉलोनी में बुलिस बल की तैनाती की है।