स्वतंत्रता दिवस पर इस बार प्रदेश में नहीं होंगे कोई भी सांस्कृतिक कार्यक्रम, देखिये गाइडलाइन

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट

तेजी से बढ़ते कोरोना के संक्रमण ने पूरे प्रदेश को अपनी चपेट में लिया हुआ है। बढ़ते कोरोना (Corona) के संक्रमण का असर इस बार स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के आयोजन पर भी देखने को मिलेगा। संक्रमण के चलते इस बार समारोह बिल्कुल आम तरीके से मनाया जाएगा। प्रदेश में कहीं भी किसी भी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन नहीं होंगे।

दरअसल कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इस बार फैसला लिया गया है कि समारोह में आमजन और स्कूली बच्चे शामिल नहीं होंगे। राज्य शासन ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए है। आदेश में कहा गया है कि 15 अगस्त को सुबह 9:00 से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) शहीद स्मारक पहुंचकर पुष्प अर्पित करेंगे, और 9:00 बजे मोतीलाल नेहरू स्टेडियम (Motilal Neharu Stadium) में ध्वजारोहण (Flag Hosting) कर प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे।उनका संबोधन सभी जिलों में लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से सुना जाएगा।

मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में सभी मंत्री उपस्थित रहेंगे। जिला स्तर पर कलेक्टोरेट में कलेक्टर ध्वजारोहण करेंगे, सलामी दी जाएगी और राष्ट्रगान (National Anthem) का गायन किया जाएगा। निर्देशों में कहा गया है कि 14 और 15 अगस्त की रात में सभी सरकारी इमारतों पर लाइटिंग की जाएगी। कार्यालय प्रमुख सुबह 8:00 बजे अपने विभाग कार्यालय भवन पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और इस अवसर पर राष्ट्रीय गान गाया जाएगा। इस मौके पर सीमित संख्या में अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम स्थल पर प्राथमिक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य की आवश्यक व्यवस्था अनिवार्य रूप से की जाएगी और हैंड सैनिटाइजर मास्क एवं सामाजिक दूरी आदि का विशेष ध्यान रखा जाए।