उपचुनाव से पहले Social Media पर वायरल हुआ सिंधिया-कमलनाथ का ये VIDEO

भोपाल।
मध्य प्रदेश (madhypradesh) में उपचुनाव (BY Election) की तारीखों का भले ही ऐलान नही हुआ है, लेकिन सियासी पारा जमकर हाई है। कोरोना संकटकाल (corona crisis) के कारण बीजेपी-कांग्रेस (bjp-congress) द्वारा ना सिर्फ बयानों से हमले बोले जा रहे है बल्कि ट्वीटर और वीडियो वार से भी एक दूसरे की जमकर घेराबंदी की जा रही है। प्रदेश की राजनीति में एक के बाद एक वीडियो वायरल हो रहे है।वीडियो में कभी कांग्रेस को तो कभी भाजपा को टॉरगेट किया जा रहा है।आज शुक्रवार को फिर एक वीडियो वायरल हो रहा है।

यह देश-विदेश मे धूम मचाने और करोड़ों रुपये कमाने वाली सुपरहिट फिल्म बाहुबली (bahubali film) पर आधारित है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री और काँग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (Former Chief Minister and Congress State President Kamal Nath) को भल्लाड देव और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Rajya Sabha MP Jyotiraditya Scindia) को बाहुबली बताया गया है।वीडियो में कांग्रेस के 15 महिनों पहले और सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने का सीन दर्शाया गया है, जब कांग्रेस बीजेपी को पछाड़ सत्ता मे आई थी।इस वीडियो बाहुबली फिल्म का वो सीन लिया गया है, जिसमें भल्लालदेव का राज्याभिषेक होता है और बाहुबली को सेनापति का पद मिलता है, उसी तरह भल्लालदेव के चेहरे पर कमलनाथ का फोटो मार्फ कर, उनका राज्याभिषेक किया जाता है।

इसमें शिवगामी बनी सोनिया गांधी कमलनाथ की एमपी के सीएम के तौर पर ताजपोशी करती हुई नजर आ रही है, जिसके बाद कुछ लोगों द्वारा मुख्यमंत्री कमलनाथ के नारे लगाए जाते है और फिर पीछे से एक साथ जनता द्वारा विरोध किया जा रहा है, जनता का मत है कि उन्होंने सिंधिया को देखकर वोट किया था और सिंधिया को ही सीएम बनना चाहिए, युवा को आगे आना चाहिए। इस पर बाहुबली बने सिंधिया कहते नजर आ रहे है कि प्रजा की मान और उसके धन की रक्षा के लिए अगर मुझे पार्टी छोड़नी भी पड़ी तो में संकोच नहीं करूंगा।

फोटो शॉप के माध्यम से वीडियो को जबरदस्त तरीके से एडिट किया गया है। हालांकि यह पहला मौका नही है, इससे पहले भी दर्जनों वीडियो वायरल हो चुके है, जिसमें ज्वलंत मुद्दों को आधार बनाकर भाजपा का घेराव किया गया है।अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।