आज थम जाएगा प्रचार, सीमा से बाहर होंगे हजारों नेता

Thousands-of-leaders-will-be-out-of-bounds-today

भोपाल। प्रदेश में तीसरे चरण में जिन सीटों पर मतदान होना है, वहां चुनाव प्रचार आज शाम को थम जाएगा। इससे पहले पार्टी नेताओं के समर्थन में चुनाव प्रचार कर रहे हजारों बाहरी नेता एवं कार्यकर्ताओं को भी चुनाव क्षेत्र से बाहर होना पड़ेगा। चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन को सख्त निगरानी के निर्देश जारी किए हैं। जिससे होटल, लॉज, बस अड्डे एवं रेलवे स्टेशनों पर विशेष निगरानी दल तैनात किए गए है। 

तीसरे चरण में 12 मई को मुरैना , भिंड, ग्वालियर, गुना, राजगढ़, सागर, विदिशा एवं भोपाल लोकसभा सीट पर मतदान होना है। भोपाल संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस एवं भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में दूसरे क्षेत्रों के नेता एवं कार्यकर्ता बड़ी संख्या में काम कर रहे हैं। चुनाव आयोग को इस संबंध में गोपनीय रिपोर्ट भी मिली है। इसके आधार पर आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी को सख्ती से जांच करने के निर्देश दिए हैं। भाजपा प्रत्याशी के लिए उन क्षेत्रों से नेता एवं कार्यकर्ता भोपाल बुलाए गए थे,जहां पहले एवं दूसरे चरण में मतदान हो चुका है। इसी तरह कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में भी दूसरे क्षेत्रों के नेता एवं कार्यकर्ता चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। आयोग की गाइडलाइन के अनुसार बाहरी नेताओं को आज शाम 6 बजे से पहले संसदीय क्षेत्र छोडऩा पड़ेगा। 

शहर में बढ़ाया बल 

प्रदेश में तीसरे चरण की 8 लोकसभा सीटों में से भोपाल, मुरैना एवं भिंड ज्यादा संवेदनशील हैं। राजधानी भोपाल में सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ा दी है। शहर के प्रमुख चौराहों एवं भीड़-भाड़े इलाकों में सुरक्षा बल तैनात है। धार्मिक स्थलों की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है।