एक लड़की से शादी करने पहुंचे तीन दूल्हे, थाने में शिकायत कराने पहुंचे परिवारजन, तो नजारा देख रह गए दंग

शगुन जनकल्याण समिति ने एक ही महिला के साथ शादी का झांसा देकर एक साथ तीन बारातें बुला लीं और जब तीनों दूल्हे शादी स्थल पर पहुंचे तो देखा कि स्थल और एजेंसी के ऑफिस (Office) दोनों ही जगह ताला लगा मिला।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में आये दिन अजीबो-गरीब मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में आज फिर एक ठगी का मामला सामने आया है। मामले में जहां शादी कराने वाली एजेंसी (Agency) ने कई लोगों से ठगी कर लाखों रुपए ऐंठ लिए हैं। दरअसल, भोपाल की शगुन जनकल्याण समिति ने एक ही महिला के साथ शादी का झांसा देकर एक साथ तीन बारातें बुला लीं और जब तीनों दूल्हे शादी स्थल पर पहुंचे तो देखा कि स्थल और एजेंसी के ऑफिस (Office) दोनों ही जगह ताला डला हुआ है। काफी देर मशक्कत करने के बाद जब कुछ पता नहीं चला तब परिवार वालों ने पुलिस को इस बात की सूचना दी। बता दें कि दूल्हे के परिवार ने कोलार थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

इस बारे में कोलार पुलिस ने बताया कि केशव वघेल (35) भिंड के डांगर जिले का रहने वाला है। केशव को शगुन जनकल्याण समिति के रोशनी तिवारी, कुलदीप तिवारी और रिंकू सेन से मिलाया गया।

ये भी पढ़े- कच्ची शराब बनाने वालों पर कार्रवाई, पुलिस ने जप्त की 3 लाख 20 हज़ार की कच्ची शराब

संस्थान ने केशव को जाल में फसा कर 20 हजार रुपए का रजिस्ट्रेशन (Registration) करा लिया। जिसके बाद जालसाजों ने केशव की एक लड़की से मुलाकात करवाई और शादी का कहने लगे। इसके बाद बड़ी चलाकी से आरोपियों ने केशव को 25 मार्च को बारात लेकर आने को कहा। ऐसे में जब बीते रोज केशव अपने परिवार के साथ बारात लेकर भोपाल पहुंचा तो, विवाह स्थल पर ताला लटका हुआ मिला।

ये भी पढे़- होली से पहले मप्र के तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों के लिए खुशखबरी

ताला लटका देख केशव के परिजन एजेंसी के दफ्तर पहुंचे तो वहां भी कोई नहीं मिला। फोन लगाने की कोशिश की तो आरोपियों के फोन भी बंद हो गए। फिर काफी देर तक भटकने के बाद जब आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला तो केशव के घरवाले कोलार थाने पहुंचे। जब केशव अपने परिवार के साथ पुलिस स्टेशन (Kolar Police Station) पहुंचे तो नजारा देख कर दंग रहे गये, क्योंकि इसी मामले की शिकायत लेकर दो लोग पहले से ही मौजूद थे। जब पुलिस से इस बारे में बात की तो उन्होंने बताया कि आरोपियों ने एक साथ तीन लड़कों को बारात लेकर बुलाया था। आरोपी ठगी को अंजाम देकर फरार हो गए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश भी शुरू की जा चुकी है।