उच्च शिक्षा मंत्री का पदभार ग्रहण कर बोले जीतू- युवाओं पर रहेगा विशेष फोकस

Today-took-charge-jitu-patwari-as-the-Minister-of-Higher-Education-and-Sports-and-Youth-Welfare-Madhya-Pradesh-

भोपाल

आज मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा एवं खेल व युवा कल्याण मंत्री के रूप में जीतू पटवारी ने अपना पदभार ग्रहण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि मध्य प्रदेश के युवा खेल में आगे बढ़े ।इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार से जितना भी बजट जरुरी होगा, मैं लेकर आउंगा और विकास करुंगा।

दरअसल, पद भार ग्रहण करने के बाद जीतू ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि मेरे पास दोनों विभाग युवाओं के भविष्य से जुड़े हुए हैं, स्पोर्ट्स को लेकर विशेष फोकस रहेगा, हमारी कोशिश रहेगी कि मध्य प्रदेश के युवा खेल में आगे बढ़े इसके लिए जो बजट की दरकार है वह भी बढ़ाया जाएगा। केंद्र और राज्य सरकार से भी बजट अच्छे से अच्छा बजट लेने का प्रयास होगा। धन की कमी नहीं आएगी।अगले पांच साल में बजट चार से पांच गुना बढ़ जाएगा। खेलों को सामाजिक सहयोग के माध्यम से आगे बढ़ाया जाएगा।

जीतू ने आगे कहा कि विश्वविद्यालय और कॉलेज का माहौल सुधारने पर जोर दिया। उच्च शिक्षा मंत्री पटवारी ने कहा कि शैक्षणिक संस्थानों में शिक्षा का माहौल होना चाहिए। गुणवत्ता युक्त शिक्षा मिले, इसकी चिंता हम सभी मिलकर करेंगे, पूरा विभाग टीम की तरह काम करेगा। प्रदेश के युवा भविष्य की जिम्मेदारी सीएम कमलनाथ ने मुझे दी है। प्रदेश में कई कॉलेज है,लेकिन उनमें स्टाफ नहीं है।कई कॉलेज कागज़ पर चल रहे है। खेल में प्रदेश नंबर वन कैसे बने इसको लेकर रणनीति बनाएगें। खेलों के प्रति मानसिकता को बदलने की जरूरत है। जिला पंचायत स्तर पर यूनिट बनाकर खेलो को आगे लाने की कोशिश करेंगे।हम सकरात्मकता के साथ आगे काम करेंगे।

बता दे कि  राऊ से दूसरी बार विधायक बने जीतू पटवारी की पहचान किसान नेता के रूप में होती है। जीतू प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष के साथ ही राहुल गांधी की टीम के सदस्य माने जाते हैं।जीतू पटवारी दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाते हैं, लेकिन कम ही समय में उन्होंने कमलनाथ का भी भरोसा जीत लिया जिसके चलेत उन्हें इन दो महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है।