कोहरे से यातायात बुरी तरह प्रभावित, कई ट्रेने लेट, इंदौर के बजाए अहमदाबाद में प्लेन की लैंडिंग

इंदौर।

नए साल में कोहरे के चलते जनजीवन अस्तव्यस्त हो चला है। यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है, कई ट्रेने लेट चल रही है और फ्लाइट्स भी रद्द कर दी गई है। प्रदेश के कई जिलों से हादसों की खबरे सामने आ रही है।  आज साल के दूसरे दिन गुरुवार सुबह से ही भोपाल और  इंदौर सहित आस-पास के इलाकों में घना कोहरा छाया रहा, जिससे विमान यातायात प्रभावित हो गया। कोहरे के कारण दिल्ली और उत्तर से आने वाली ट्रेने दो से पांच घंटे तक विलंब से भोपाल पहुंच रही है।स्टेशनों पर यात्रियों की लंबी लबी कतार लगी हुई है और वे अपने गंतव्य स्थान पर जाने के लिए परेशान हो रहे है।

इतना ही नही सुबह घना कोहरा होने के कारण कोलकता से इंदौर आने वाली फ्लाइट की अहमदाबाद में ही लैंडिंग कराना पड़ी।अहमदाबाद में लैंडिंग से यात्री नाराज़ हो गए और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया. इसके साथ ही सुबह करीब तीन फ्लाइट मौसम खराब होने की वजह से देरी से इंदौर पहुंचीं। बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 22.4 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 11.6 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ के असर से अभी दक्षिणी गुजरात के ऊपर ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा बना हुआ है। उत्तर-पश्चिम मप्र की ओर एक द्रोणिका भी जा रही है। इससे मध्यप्रदेश के पूर्वी हिस्से में बारिश हो रही है। दो दिन में इंदौर में भी बूंदाबांदी हो सकती है। इसके अलावा अरब सागर से इंदौर में नमी आ रही है, इससे शहर में कोहरे व धुंध की स्थिति है। एक दो दिन ऐसे ही हालात बने रहेंगे।

 कोहरे ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार

इसमें इंदौर से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6ई 6013, इंदौर से मुंबई जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6ई 655 और इंदौर से दिल्ली जाने वाली एयर एशिया की फ्लाइट आई5 753 भी देरी से रवाना होने की घोषणा की गई। कोलकता से इंदौर आई फ्लाइट को 100 मीटर की दृश्यता की वजह से अहमदाबाद डायवर्ट करना पड़ा। कोहरे की वजह से ट्रेनें भी लेट हो गईं, नागपुर इंदौर एक्सप्रेस 5.40 घंटे, जम्मूतवी इंदौर साप्ताहिक ट्रेन 5.15 घंटे, भिंड इंदौर ट्रेन 7.55 घंटे, जबलपुर इंदौर ओवरनाइट 1 घंटे, मालवा एक्सप्रेस 1.15 घंटे और बिलासपुर इंदौर एक्सप्रेस 1 घंटे लेट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here